ताज़ा खबर
 

मप्र में बस हादसे में मरने वालों की संख्या 14 हुई

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में नामली के पास आज सुबह एक निजी बस के पानी से भरे खड्ड में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गये।
Author रतलाम | October 15, 2016 03:57 am
Ratlam: Rescue and relief operation in progress after a bus accidently fell down in a pond near Ratlam on Friday. PTI Photo (PTI10_14_2016_000057A)

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में नामली के पास आज सुबह एक निजी बस के पानी से भरे खड्ड में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। रतलाम कलेक्टर चन््रदशेखर बोरकर ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस से 14 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि बस रतलाम से जावरा जा रही थी । सुबह लगभग 10:30 बजे नामली से दो किलोमीटर दूर बारा पत्थर क्षेत्र में यह हादसा हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक बस काफी तेज रफ्तार से जा रही थी जो बस अनियंत्रित होकर पलट गई और पानी से भरे खड्ड में गिर गई। सड़क निर्माण के लिये इस खड्ड से मिट्टी निकाली गई थी। इसके बाद खड्ड में बारिश का पानी भर गया था।


अपुष्ट सूचना के मुताबिक बस में 40 से 45 यात्री सवार थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे ने बताया कि हादसे में घायल हुए 17 लोगों को उपचार के लिये निकट के अस्पताल में भेजा गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में बस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवारों के प्रति संवदना व्यक्त की।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं बस हादसे में हताहत हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो…दो लाख रुपये तथा घायलों को 25…25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। एएसपी ने बताया कि स्थानीय लोगों की सहायता से बस को पानी से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक सहित जिले के वरिष्ठ अधिकारी राहत कार्यों का जायजा लेने के लिये दुर्घटनास्थल के लिये रवाना हो गये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग