December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

इरोम शर्मिला ने पार्टी बनाई, मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

इरोम शर्मिला की पार्टी ‘पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस अलायंस’ के नाम की घोषणा की गयी।

Author इंफाल | October 18, 2016 18:34 pm
इरोम शर्मिला। (Express Photo by Jasbir Malhi)

मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला चानू ने आज एक राजनीतिक दल का गठन किया। उन्होंने सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून :आफ्स्पा: को हटाने की मांग करते हुए अगस्त महीने में अपने 16 साल से चल रहे अनशन को समाप्त किया। शर्मिला ने कहा कि वह अगले साल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह के विधानसभा क्षेत्र थौबल में उनसे मुकाबला करेंगीं यहां जॉनस्टोन हायर सैकंडरी स्कूल में इरोम शर्मिला की पार्टी ‘पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस अलायंस’ के नाम की घोषणा की गयी।

शर्मिला ने जिस दिन अपना अनशन समाप्त किया था, उसी दिन उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए राजनीतिक दल गठित करने की इच्छा जताई थी। मीडिया से बातचीत में 44 साल की शर्मिला ने सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने के अपने सफर में जनता का सहयोग मांगा।
बाद में उन्होंने मणिुपर प्रेस क्लब में कहा कि वह थौबल से और खुरई विधानसभा क्षेत्रों दोनों जगहोंं से चुनाव लड़ेंगी।शर्मिला ने पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीति तय करने के बारे में सलाह लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की भी इच्छा जताई थी। उन्होंने पहले कहा था कि चुनाव लड़ने का उनका एकमात्र मकसद मणिपुर से आफ्स्पा हटाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 6:34 pm

सबरंग