December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

मुंबई के गोरेगांव फिल्म सिटी में फोटो शूटिंग के दौरान 38 साल की हथिनी की मौत

हथिनी की मौत की जांच कर रहे एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "पारू ने अपने ऊपर कुछ भी नहीं पहन रखा था। जब हमने जांच की तो पाया कि उसके गले के पास कुछ सूजन थी।

प्रतीकात्मक चित्र

मुंबई के गोरेवांव स्थित फिल्म सिटी में फोटो शूट के लिए लाई गई एक हथिनी की मौत शुक्रवार की शाम हो गई। 38 साल की पारू को फोटो शूट के लिए किराए पर लाया गया था। अभी फोटो शूट शुरु भी नहीं हुआ था कि पारू दुनिया को अलविदा कह गई। हथिनी के मालिक का नाम सभा शंकर पांडेय है जो दहिसर का रहनेवाला है। उसके मुताबिक हथिनी बीमार चल रही थी। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार की शाम कुछ घंटे की फोटो शूट के लिए पारू को बुधवार को किराए पर लिया गया था।

सूत्रों ने बताया, “इससे पहले पारू अपने निवास दहिसर से गोरेगांव फिल्म सिटी तक मुंबई की सड़कों पर टहलते हुए आई। शाम करीब 4.30 बजे स्टाफ फोटो शूटिंग की तैयारी कर रहे थे तभी अचानक पारू जमीन पर गिड़ पड़ी और उसकी मौत हो गई। संभवत: उसने शाम के करीब 6 बजे आखिरी सांस ली।” हथिनी की मौत की जांच कर रहे एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पारू ने अपने ऊपर कुछ भी नहीं पहन रखा था। जब हमने जांच की तो पाया कि उसके गले के पास कुछ सूजन थी। प्रथम द्रष्टया लगता है कि वह बीमार चल रही थी। हालांकि, अभी जांच जारी है।”

वीडियो देखिए: बर्ड फ्लू का खतरा, चिड़ियाघर बंद

हथिनी के मालिक के मुताबिक यह स्वभाविक मौत है लेकिन पशुओं के कल्याण और शहर में पशुओं के व्यवासियिक क्रियाकलाप पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने की मांग करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं के मुताबिक हथिनी के रख-रखाव में कुछ असावधानी बरती गई है। आरे थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे इसकी सूचना फिल्म सिटी के सुरक्षा गार्ड ने दी है। इधर, वन विभाग के मुख्य संरक्षक एन वासुदेवन ने भी हथिनी की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी।

Read Also-बर्ड फ्लू से प्रवासी पंछियों की मौत के बाद दिल्ली चिड़ियाघर अगले आदेश तक बंद

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 22, 2016 9:07 am

सबरंग