ताज़ा खबर
 

‘दो पत्ती’ के लिए घूस देने के आरोप में ED ने दिनाकरन के खिलाफ दर्ज किया मामला

ईडी ने निर्वाचन आयोग रिश्वत मामले के संबंध में अन्ना द्रमुक (अम्मा) नेता टीटीवी दिनाकरन और अन्यों के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया है।
Author चेन्नई | May 2, 2017 16:41 pm
ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के नेता टी.टी.वी. दिनाकरन

ईडी ने निर्वाचन आयोग रिश्वत मामले के संबंध में अन्ना द्रमुक (अम्मा) नेता टीटीवी दिनाकरन और अन्यों के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी पर संज्ञान लेने के बाद धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि एजेंसी धन शोधन निरोधक कानून के तहत अपने चार्टर के तौर पर अपराध की संभावित आय की जांच करेगी और जल्द ही आरोपियों को समन भेजे जाएंगे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और दिल्ली पुलिस अधिकारियों की हाल ही में एक बैठक हुई और इसकी संभावना है कि केंद्रीय जांच एजेंसी के एक अलग से मामला दर्ज करने के बाद जांच को आगे बढ़ाने के लिए ऐसी कुछ और बैठकें भी हो सकती है। दिनाकरन और उसके सहयोगी मल्लिकार्जुन को कल यहां की एक अदालत ने 15 मई तक तिहाड़ जेल भेज दिया था। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि आरोपियों से हिरासत में पूछताछ करने की जरच्च्रत नहीं है।

दिनाकरन को कथित तौर पर निर्वाचन आयोग के अज्ञात अधिकारी को रिश्वत देने के प्रयास में दिल्ली पुलिस द्वारा चार दिन तक पूछताछ करने के बाद 25 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था। ऐसा आरोप है कि दिनाकरन ने तमिलनाडु में आर के नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने धड़े को ‘दो पत्ती’ वाला चिह्न दिलवाने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारी को रिश्वत देने की कोशिश की थी। बाद में निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव रद्द कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.