December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

हिंदू संगठन ने कहा: मंदिरों के नजदीक कोई भी मांसाहारी होटल ना हो

पवित्र माने जाने वाले इस इलाके में मांसाहारी होटल की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसमें श्रृद्धालुओं से प्रस्ताव के विरोध में सामने आने का आह्वान किया गया है।

Author कोझिकोड़ | October 18, 2016 18:49 pm
(Representational Image)

केरल के कोझिकोड़ में एक हिंदू संगठन ने  पलायम के निकट एक मांसाहारी होटल खोले जाने के प्रस्ताव का विरोध कर विवाद को जन्म दे दिया है। संगठन ने कहा है कि इससे क्षेत्र की पवित्रता भंग होगी। इस इलाके में कम से कम तीन प्रसिद्ध मंदिर बने हुए हैं। हिंदू ऐक्य वेदी ने प्रस्तावित होटल के सामने होर्डिंग लगाया है जिसमें कहा गया है पवित्र माने जाने वाले इस इलाके में मांसाहारी होटल की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसमें श्रृद्धालुओं से प्रस्ताव के विरोध में सामने आने का आह्वान किया गया है।

हालांकि होटल के मालिक हरिदास का कहना है कि उन्होंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि होटल शाकाहारी होगा या मांसाहारी।ऐक्य वेदी की कोझिकोड़ इकाई के के शायनू ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मांसाहारी होटल बनाने का प्रस्ताव एक साजिश के तहत लाया गया है। सभी मंदिरों के प्रशासन, श्रृद्धालु और हिंदू संगठन इस कदम का विरोध करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘होटल के सामने हमने होर्डिंग लगाया है। जिलाधिकारी, नगर पुलिस आयुक्त और निगम अधिकारियों को इस बाबत शिकायत कल भेजी जाएगी।’’

डीवाइएफआई के नेता पी ए मोहममद रियाज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह इलाका ऐतिहासिक महत्व का है और यह सांप्रदायिक सौहार्द के लिए जाना जाता है।उन्होंने कहा कि वेदी शहर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने कोशिश कर रहा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले महीने यहां भाजपा की राष्ट्रीय परिषद का आयोजन हुआ था जिसके बाद से संघ परिवार यहां सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 4:34 pm

सबरंग