March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

एसएसबी की महानिदेशक ने शहीद जवान घनश्याम को दी श्रद्धांजलि, जकुरा हमले में हुए थे शहीद

नौहट्टा में 15 अगस्त को हुई एक मुठभेड़ के बाद इस शहर में आतंकवादियों द्वारा किया गया यह पहला हमला है।

शहीद जवान घनश्याम को श्रद्धांजलि देतीं एसएसबी की डीजी अर्चना रामसुंदरम (फोटो-ANI)

सीमा सुरक्षा बल की महानिदेशक अर्चना रामसुंदरम ने जकुरा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवान घनश्याम को श्रीनगर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी है। कल (14 अक्टूबर) रात आतंकियों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके जकुरा में अर्द्धसैनिक बल एसएसबी के काफिले पर हमला बोल दिया था जिसमें एसएसबी के इस जवान की मौत हो गई जबकि एक पुलिसकर्मी सहित आठ अन्य जख्मी हो गए थे। सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के उस वाहन पर गोलीबारी की जो शहर में कानून एवं व्यवस्था की ड्यूटी करने के बाद कर्मियों को अपने शिविर लेकर जा रहा था।

घायलों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। नौहट्टा में 15 अगस्त को हुई एक मुठभेड़ के बाद इस शहर में आतंकवादियों द्वारा किया गया यह पहला हमला है। नौहट्टा में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक कमांडेंट की मौत हो गई थी और नौ अन्य कर्मी जख्मी हो गए थे।

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अर्चना रामासुंदरम को इसी साल फरवरी में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया था। वह किसी अर्द्धसैनिक बल का नेतृत्व करने वाली पहली महिला अधिकारी हैं। एसएसबी पर नेपाल और भूटान से लगे देश के सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। अगले साल 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने तक वह एसएसबी प्रमुख रहेंगी।

Read Also- सीमा चौकियों पर महिला कर्मियों की संख्या बढ़ाएगा एसएसबी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 3:33 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग