December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी: IAS कपल ने 500 रुपए में निपटाई पूरी शादी, 48 घंटे बाद ही ड्यूटी पर लौट आई अधिकारी

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एसडीएम सलोनी सिडाना और भिंड के गोहद में एसडीएम आशीष वशिष्ठ की बीते सोमवार शादी हुई।

दोनों की मुलाकात ट्रेनिंग के दौरान हुई थी। (Photo Source: Facebook)

नोटबंदी के बाद बैंकों से पैसे मिलने में हो रही परेशानी के बीच मात्र 500 रुपए में पूरी शादी निपटा देने का एक और उदाहरण सामने आया है। ताजा मामला आंध्र प्रदेश का है, जहां एक आईएएस कपल ने 500 रुपए के खर्च में शादी पूरी कर ली। 2014 बैच दोनों आईएएस अफसरों ने एक साथ ही ट्रेनिंग ली थी। जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एसडीएम सलोनी सिडाना और भिंड के गोहद में एसडीएम आशीष वशिष्ठ की बीते सोमवार शादी हुई। शादी भिंड के डिस्ट्रिक मेजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई और इसमें कोर्ट फीस के रूप में मात्र 500 रुपए खर्च आया। इतना ही नहीं, शादी के 48 घंटे बाद ही सलोनी अपनी ड्यूटी पर भी लौट आईं। 27 साल की सलोनी ने अपने स्टाफ को मिठाई बांटी और खुशी का इजहार किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय में जूनियर ऑफिसर के तौर पर काम करने वाले सलोनी के एक साथी ने बताया, “यह हमारे लिए आश्चर्य की बात थी। नोटबंदी के बीच उसने हम सबके लिए एक उदाहरण पेश किया है।” हालांकि, खुद सलोनी का मानना है कि इसमें कुछ भी ऐसा नहीं जिसे सुर्खियों में लाया जाए। अपनी शादी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता इसमें कुछ भी अलग है। यह पूरे तौर पर एक व्यक्तिगत मामला था और यही वजह थी कि हम इसे बेहद साधारण तरीके से पूरा करना चाहते थे।” उन्होंने बताया कि कोर्ट मैरिज करने के बाद उन्होंने अलग से मैरिज सेरेमनी भी सेलिब्रेट की।

शादी में परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ करीबी लोग ही बुलाए गए थे। इसमें कोई भी भव्य डिनर या रिशेप्शन नहीं था। जब सलोनी से पूछा गया कि क्या वो अब अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को पार्टी देंगी तो उन्होंने कहा, “अभी तक ऐसा कोई प्लान नहीं है, लेकिन हो सकता है बाद में ऐसा हो।” बता दें कि पिछले हफ्ते ही गुजरात के सूरत में भी एक कपल ने मात्र 500 रुपए में अपनी शादी की थी। यहां रहने वाले दक्ष और भरत परमार की शादी नोटबंदी से पहले ही तय हो गई थी। इसके बाद शादी की तैयारियां कर रहे इस परिवार को शादी के बजट में कटौती करनी पड़ी। आलम यह रहा कि शादी में आए मेहमानों के लिए सिर्फ चाय और पानी ही बंदोबस्त रहा।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 3:47 pm

सबरंग