ताज़ा खबर
 

दिल्ली के प्रथम मुख्यमंत्री का सपना था पूर्ण राज्य: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के प्रथम मुख्यमंत्री चौधरी ब्रह्म प्रकाश को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने का चौधरी का सपना वर्षो बाद भी पूरा नहीं हुआ है।
Author नई दिल्ली | August 12, 2017 04:05 am
अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के प्रथम मुख्यमंत्री चौधरी ब्रह्म प्रकाश को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने का चौधरी का सपना वर्षो बाद भी पूरा नहीं हुआ है। चौधरी ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेदिक चरक संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली के लोगों के अधिकार और पूर्ण राज्य के दर्जे के लिए आज हम लड़ रहे हैं। यह वही मुद्दा है, जिसके लिए 1950 में चौधरी ब्रह्म प्रकाश लड़े थे।”

इस पर जोर देते हुए कि शिक्षा और स्वास्थ्य उनकी सरकार की दो शीर्ष प्राथमिकताएं हैं, उन्होंने कहा, “लोगों ने आयुर्वेदिक अस्पतालों से जुड़े कई मुद्दों को लेकर मुझसे शिकायत की थी। हम मुआयना करेंगे और समस्याओं का हल निकालेंगे। अपनी सरकार के कार्यो का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्हें जंग लगे सरकारी तंत्र को सही रास्ते पर लाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “आपने सरकारी स्कूलों की दयनीय हालत देखी, मैं यह नहीं कह रहा कि दो साल में हर चीज सुधर गई है, लेकिन काफी कुछ बदला है। इस साल सरकारी स्कूलों के परीक्षा परिणाम प्राइवेट स्कूलों से 10 फीसदी आगे रहे।”

उन्होंने कहा, “सरकारी अस्पतालों की हालत भी सुधरी है। मैंने समस्याएं जानने के लिए व्यक्तिगत तौर पर स्कूलों और अस्पतालों का निरीक्षण किया और समस्याओं का हल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग