ताज़ा खबर
 

दिल्ली: पेशे से इंजीनियर है कुत्‍तों का हत्‍यारा, प्‍यार में हुआ था नाकाम, डिप्रेशन का चल रहा इलाज

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 28 वर्षीय आरोपी नकुल मिश्रा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलजी, दिल्ली से स्नातक है और उसका लंबे समय से अवसाद का इलाज चल रहा है।
Author नई दिल्ली | April 17, 2016 04:31 am
(सीसीटीवी फुटेज)

पिछले माह दक्षिणी दिल्ली के मेट्रो स्टेशन के बाहर एक पिल्ले को मारने और तीन आवारा कुत्तों को चाकू घोंपने वाले आरोपी की पहचान 28 साल के अभियंता के रूप में हुयी है। पुलिस ने शनिवार (16 अप्रैल) को बताया कि सीसीटीवी कैमरा में दिखाई देने वाला आरोपी लंबे समय से अवसादग्रस्त है और उसे शुक्रवार (15 अप्रैल) को शाम लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 28 वर्षीय आरोपी नकुल मिश्रा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलजी, दिल्ली से स्नातक है और उसका लंबे समय से अवसाद का इलाज चल रहा है। उसे नौकरी से हटा दिया गया था। उसका प्रेम असफल हो गया था और हाल में उसके प्रिय कुत्ते की भी मौत हो गयी थी। अधिकारी ने बताया कि उसके मामले को मेडिकल बोर्ड को स्थानांतरित कर दिया गया है। मिश्रा को शुक्रवार (15 अप्रैल) शाम उसके लखनऊ स्थित आवास से गिरफ्तार करके ट्रांजिट रिंमाड पर दिल्ली लाया गया। अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ पशु हत्या और पशु क्रूरता अधिनियम निवारण की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 15 मार्च को ग्रीन पार्क इलाके के स्थानीय नागरिकों ने तीन आवारा कुत्तों को जख्मी हालत में और एक पिल्ले को मेट्रो स्टेशन के नजदीक मरा हुआ पाया था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को इस मामले की सूचना दी। बाद में एक वीडियो क्लिप में वह व्यक्ति जैकेट और शार्ट्स पहने हुये कुत्तो पर हमला करते दिखाई दिया था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए एक दल गठित किया ।

स्थानीय पुलिस कर्मियों ने हौज खास इलाके के सभी क्षेत्रों के घर घर जाकर इस व्यक्ति की तलाश की थी, जिसके बाद मिश्रा की पहचान हो सकी। पहचान के बाद मिश्रा पर जांच केन्द्रित करने पर पुलिस ने पाया कि इस घटना के बाद वह दक्षिणी दिल्ली के यूसुफ सराय इलाके में अपने किराये के मकान को छोड़ गया था और दिल्ली के मयूर विहार में अपने रिश्तेदार के वहां रह रहा था। वह लखनऊ में अपने घर जाने से तीन दिन पहले तक वहां था। सीसीटीवी के पूरे फुटेज में वह व्यक्ति पहले कुत्तों को खाना खिलाते दिखाई देता है उसके बाद वह क्रूरतापूर्वक कुत्तों पर हमला कर देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग