ताज़ा खबर
 

रेस कोर्स रोड का नाम हुआ लोक कल्याण मार्ग, बदला PM मोदी का पता

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आवासीय पता ‘7 रेसकोर्स रोड’ से बदलकर जल्द ही ‘7 लोक कल्याण मार्ग’ हो जाएगा।
Author नई दिल्ली | September 21, 2016 17:26 pm
7 आरसीआर स्थित प्रधानमंत्री निवास। (Indian Express Archive)

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित ‘रेस कोर्स रोड’ का नाम बदलकर ‘लोक कल्याण मार्ग’ कर दिया गया है। बता दें, भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली नगर निगम पालिका परिषद (एनडीएमसी) के समक्ष प्रस्ताव रखा था कि ‘रेस कोर्स रोड’ का नाम भारतीय संस्कृति से मेल नहीं खाता, इसलिए इसे बदलकर ‘एकात्म मार्ग’ रखा जाना चाहिए। लेकिन इस रोड का नाम लोक कल्याण मार्ग रखा गया है। इसका फैसला बुधवार को परिषद की बैठक में लिया गया। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आवासीय पता ‘7 रेसकोर्स रोड’ से बदलकर जल्द ही ‘7 लोक कल्याण मार्ग’ हो जाएगा।

लेखी ने प्रस्ताव में बताया था, नया नाम प्रत्येक प्रधानमंत्री को समाज के अंतिम व्यक्ति के बारे में याद दिलाएगा। उन्होंने यह भी सुझाव दिया था कि नामकरण पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती के दिन 25 सितंबर को किया जा सकता है। राजधानी दिल्ली का रेसकोर्स रोड देश के सबसे अहम मार्गों में से एक है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री का आधिकारिक आवास रेसकोर्स रोड पर ही स्थित है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आवासीय पता ‘7 रेसकोर्स रोड’ से बदलकर जल्द ही ‘7 लोक कल्याण मार्ग’ हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.