ताज़ा खबर
 

दिल्ली में ई रिक्शा चालक हत्या के मामले में पुलिस को पहली कामयाबी, एक शख्स गिरफ्तार, एक नाबालिग से भी पूछताछ

पीएम नरेन्द्र मोदी ने रिक्शा चालक की हत्या पर गुस्सा और दुख जताया था, उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया था कि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी हो।
ई रिक्शा चालक की हत्या के मामले में 2 लोगों से हो रही है पूछताछ (Photo-ani)

दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते यहां जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर दो लोगों को पेशाब करने से रोकने पर एक ई-रिक्शा चालक की हत्या के सिलसिले में आज (31 मई) एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया और एक किशोर को भी पकड़ लिया। पुलिस ने मेट्रो स्टेशन के पास एक शराब की दुकान के बाहर घटी इस घटना के सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद आरोपी शेखर और उसके साथ शामिल रहने के आरोपी एक किशोर को पकड़ा। इस घटना पर सभी ओर से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गयी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना की निंदा करते हुए अधिकारियों को दोषियों को दंडित करने का निर्देश दिया था। प्रधानमंत्री ने मृत ई-रिक्शा चालक के परिवार वालों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से एक लाख रच्च्पये की अनुग्रह राशि देने की स्वीकृति दी। ई-रिक्शा चालक रवींद्र की शनिवार शाम को करीब एक दर्जन लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना से कुछ घंटे पहले उसने जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर दो लोगों को सार्वजनिक रूप से पेशाब करने से रोका था।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी इस हत्या की निंदा की थी। दिल्ली सरकार ने मृतक रविन्द्र के आश्रितों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस घटना में दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों का हाथ है। केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और घटनास्थल का दौरा किया था। नायडू ने कहा था कि ये बेहद दुखद है कि स्वच्छता की बात करने वाले एक युवक की कुछ सिरफिरों ने हत्या कर दी। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग