ताज़ा खबर
 

ईद की मुबारकबाद से दिल्ली गुलजार

राजधानी के मुसलिम बहुल इलाकोंं में तो ईद की रौनक दिखाई दी ही, अन्य समुदाय के इलाकों में भी ईद की चकाचौंध दिखाई दी। मुसलिम परिवारों में ईद की तैयारियां दिनभर होती रहीं।
Author नई दिल्ली | July 7, 2016 01:58 am
ईद के लिए खरीददारी कर रहे लोग।

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने ईद-उल-फितर के अवसर पर बधाई दी। जंग ने अपने संदेश में कहा कि वे आशा करते हैं कि हमारे भाइयों और बहनों की ओर से की गर्इं प्रार्थनाएं परमात्मा के आशीर्वाद के रूप में हरेक जाति एवं धर्म के लोगों में शांति, आपसी सद्भावना एवं समृद्धि लाएगी। उन्होंने कहा कि यह ईद एक यादगार भी रहे कि सभी मानव जाति ईश्वर की ओर से निर्मित एक परिवार है, जिन्हें हमेशा प्यार और शांति के साथ रहना है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि ईद भाईचारे और आपसी सद्भाव का एक ऐसा त्योहार है जब लोग अपने गिले-शिकवे भुलाकर एक-दूसरे के गले मिलते हैं और अपनी खुशियां आपस में बांटते हैं। वहीं ईद उल फितर की पूर्व संध्या पर बुधवार को राजधानी के बाजारों में खासी चहल-पहल रही। दिल्ली में शिया समुदाय के मुसलमानों ने बुधवार को ही ईद मना ली। सुन्नी मुसलमान गुरुवार को ईद मनाएंगे।

राजधानी के मुसलिम बहुल इलाकोंं में तो ईद की रौनक दिखाई दी ही, अन्य समुदाय के इलाकों में भी ईद की चकाचौंध दिखाई दी। मुसलिम परिवारों में ईद की तैयारियां दिनभर होती रहीं। लोग नए परिधान, जूते कपड़े आदि की खरीदारी करते दिखाई दिए। राजधानी में खासी रौनक जामा मस्जिद, ओखला, सीलमपुर, सदर बाजार, महरौली, मुस्तफाबाद, लोनी, नंदनगरी, सीमापुरी और मौजपुर में दिखाई दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.