ताज़ा खबर
 

दिल्ली सरकार ने दाम बढ़ाने पर 39 टैक्सियां जब्त कीं

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट किया कि अगर कोई कैब दाम बढ़ने के नाम पर अतिरिक्त धन वसूलती है तो कृपया 011-42400400 पर कॉल करें।
Author नई दिल्ली | May 3, 2016 05:22 am
ऐप के जरिए टैक्सी सेवाएं सुलभ कराने वाले मंच ‘उबर’ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कड़ी कार्रवाई की चेतावनी के एक दिन बाद, दिल्ली सरकार ने सोमवार (2 मई) को दाम बढ़ाने पर उबर जैसी एप आधारित कैब सेवा कंपनियों की 39 टैक्सियां जब्त कीं। परिवहन मंत्री गोपाल राय ने दाम बढ़ाने के खिलाफ दिल्ली सरकार के निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने को यात्रियों के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन की घोषणा की। आज सुबह से इस नंबर पर सैकड़ों कॉल आए। राय ने ट्वीट किया कि अगर कोई कैब दाम बढ़ने के नाम पर अतिरिक्त धन वसूलती है तो कृपया 011-42400400 पर कॉल करें। हम कड़ी कार्रवाई करेंगे।

एक अधिकारी ने कहा कि समर्पित हेल्पलाइन पर मिलीं शिकायतों के आधार पर दोपहर तक चार कैब जब्त की गईं जबकि अन्य कैबों पर कार्रवाई विभाग के हेल्पलाइन नंबर 42400400 सहित अन्य तरीकों से प्राप्त शिकायतों पर की गई। हालांकि चर्चित एप आधारित कंपनी ओला ने ट्वीट किया कि फिलहाल दिल्ली एनसीआर में उसके प्लेटफार्म पर कोई ‘पीक प्राइजिंग’ (सामान्य से अधिक दाम वाली व्यवस्था) नहीं है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में डीजल चालित कैबों पर पाबंदी के बाद टैक्सियों की कमी होने पर उबर ने रविवार (1 मई) को विवादित दाम बढाने वाली व्यवस्था शुरू कर दी थी। उधर दिल्ली पुलिस ने शाम सात बजे तक सौ से अधिक डीजल चालित टैक्सी चालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया और चालान काटे। कुछ मामलों में वाहन जब्त भी किए गए। इसके विरोध में वाहन चालकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ और रिंग रोड पर वाहनों का आवागमन बाधित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.