ताज़ा खबर
 

DMRC: किराया वृद्धि पर सरकार ने मेट्रो प्रमुख को दी चेतावनी

दिल्ली सरकार ने 10 अक्तूबर से मेट्रो के प्रस्तावित किराया वृद्धि को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) को फिर चेताया है।
Author नई दिल्ली | October 7, 2017 01:56 am
( photo source – Indian Express)

दिल्ली सरकार ने 10 अक्तूबर से मेट्रो के प्रस्तावित किराया वृद्धि को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) को फिर चेताया है। सरकार ने शुक्रवार को डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह को आगाह किया है कि अगर वह टिकट के दाम बढ़ाने के प्रस्ताव के साथ आगे बढ़ते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली में मेट्रो का परिचालन शुरू होने के बीते 15 वर्षों के अंदर संभवत: यह पहला मौका होगा जब सरकार ने मेट्रो के मुखिया को इस लहजे में चेतावनी दी है।

मेट्रो प्रमुख सिंह को शुक्रवार को लिखे पत्र में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार प्रस्तावित मेट्रो किराया बढ़ोतरी का कड़ा विरोध करती है। इस घटनाक्रम से एक दिन पहले गहलोत ने मुख्य सचिव एमएम कुट्टी को निर्देश दिया था कि बोर्ड बैठक में किराया बढ़ोतरी का आक्रामक तरीके से विरोध करने के लिए डीएमआरसी बोर्ड के सभी सरकारी मनोनीत निदेशकों की बैठक बुलाई जाए। मंत्री ने कहा कि चूंकि डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक को राज्य सरकार द्वारा नियमों के अनुसार केंद्र की सलाह पर मनोनीत किया जाता है, उनके इस बोर्ड बैठक में दिल्ली सरकार का नजरिया पेश करने की उम्मीद थी।

गहलोत ने लिखा है कि अगर किसी भी वक्त, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार द्वारा यह महसूस किया जाता है कि उसके नजरिये को सही दृष्टिकोण में प्रस्तुत नहीं किया जा रहा है तो सरकार नियमों के अनुसार कदम उठाने के लिए मजबूर होगी। पिछली किराया बढ़ोतरी के महज पांच महीने के भीतर मेट्रो किराए में एक और वृद्धि 10 अक्तूबर से लागू होनी है। आम आदमी पार्टी सरकार डीएमआरसी द्वारा किराया बढ़ोतरी का विरोध कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस कदम को जन विरोधी बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग