December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

मनीष सिसोदिया ने साधा प्रधानमंत्री पर निशाना

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को आउटर रिंग रोड पर मुकुंदपुर चौक फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से लोगों की यात्रा के समय में चार मिनट की कमी आएगी।

Author नई दिल्ली | November 26, 2016 01:16 am

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को आउटर रिंग रोड पर मुकुंदपुर चौक फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। इस फ्लाईओवर के शुरू होने से लोगों की यात्रा के समय में चार मिनट की कमी आएगी। छह लेन वाले इस फ्लाईओवर को तीन साल के रिकॉर्ड समय में बनाया गया है। इसके निर्माण में 12 करोड़ रुपए की बचत होने का दावा किया जा रहा है। सिसोदिया ने कहा कि इससे प्रदूषण में कमी आएगी और यात्रा आसान होगी। समारोह में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ परियोजनाओं को अमल में लाकर दिल्ली सरकार ‘लोगों को कतार से निजात दिलाने’ का प्रयास कर रही है लेकिन ‘कुछ लोग’ देश भर के लोगों को लंबी कतारों में खड़ा रखने की कोशिश कर रहे हैं। बाहरी रिंग रोड पर निर्मित छह लेन के मुकुंदपुर फ्लाइओवर के उद्घाटन के मौके पर सिसोदिया ने कहा कि आप सरकार को लोगों के यातायात जाम में फंसने तक से दर्द होता है लेकिन केंद्र्र को बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारों में खड़े लोगों को देखकर ऐसा महसूस नहीं होता है।

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को 23.6 किलोमीटर लंबे विकासपुरी-वजीराबाद के सिग्नल मुक्त गलियारे को लोगों को समर्पित किया। इससे बाहरी रिंग रोड पर यातायात जाम के बहुत हद तक हल्का होने की संभावना है। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि लोगों को कतारों में नहीं खड़ा होना पड़े, लेकिन कुछ लोग हैं जो देश भर में लोगों को कतार में खड़ा देखना चाहते हैं।’ सिसोदिया ने कहा, ‘लोगों का दर्द हम समझते हैं। इस रोड पर लंबे यातायात जाम के कारण लोगों को होने वाली परेशानी की आप कल्पना कर सकते हैं? यह फ्लाईओवर महज फ्लाईओवर नहीं है बल्कि इसका निर्माण यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि लोग यातायात जाम में नफंसे।’

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शहर प्रशासन जनता के धन का ध्यान रखता है लेकिन ‘रिश्वत मामले’ में प्रधानमंत्री का नाम कथित तौर पर लिया जा रहा है। इस मौके पर पीडब्लूडी मंत्री सत्येंद्र जैन, विधायक संजीव झा, राजेश यादव, पवन कुमार शर्मा और अखिलेश पति त्रिपाठी के अलावा पीडब्लूडी के अधिकारी उपस्थित थे। पीडब्लूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमें फ्लाईओवर के निर्माण को आगे बढ़ाने के लिए ट्रैफिक डाइवर्जन का निर्माण करने और बिजली के भारी तारों को हटाने में समय लगा। मैं इस प्रोजेक्ट से जुड़े सभी लोगों को बधाई देता हूं, जिन्होंने इसे पूरा करने में कड़ी मेहनत की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 1:15 am

सबरंग