ताज़ा खबर
 

दिल्ली के नए मुख्य सचिव का फरमान, सुबह 9.45 तक पहुंचें दफ्तर वरना भुगतना होगा खामियाजा

कुट्टी 1985 बैच के आईएएस अफसर हैं। इससे पहले वो केन्द्र सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव के पद पर काम कर रहे थे।
दिल्ली सचिवालय में काम करने वाले सभी अधिकारी और कर्मचारी सुबह 9.45 बजे तक अपनी उपस्थिति बायोमिट्रिक मशीन के जरिए दर्ज करा लें।(Express photo by Prem Nath Pandey)

दिल्ली के नव नियुक्त मुख्य सचिव एमएम कुट्टी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो सुबह 9.45 बजे तक दफ्तर पहुंच जाएं। वरना देर से आने वाले अधिकारियों और बाबुओं को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। ऑफिशियल मिनट्स ऑफ दि मिटिंग के मुताबिक उन्होंने अफसरों से कहा है कि सामान्य प्रशासन विभाग यह सुनिश्चित करे कि दिल्ली सचिवालय में काम करने वाले सभी अधिकारी और कर्मचारी सुबह 9 बजकर 45 मिनट तक अपनी उपस्थिति बायोमिट्रिक मशीन के जरिए दर्ज करा लें।

मीटिंग में मौजूद एक अफसर के मुताबिक मुख्य सचिव ने सभी विभागों के सचिवों से कहा है कि ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करें जो अक्सर देर से पहुंचते हैं। कुट्टी 1985 बैच के आईएएस अफसर हैं। इससे पहले वो केन्द्र सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव के पद पर काम कर रहे थे। 1 दिसंबर 2016 को उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव का पद भार संभाला है। इससे पहले के के शर्मा दिल्ली के मुख्य सचिव थे जो 30 नवंबर को रिटायर हो गए थे। शर्मा लो प्रोफाइल स्टाइल के लिए कर्मचारियों में प्रसिद्ध थे।

कुट्टी पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पूर्व प्रधान सचिव भी रह चुके हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार में वो वित्त सचिव के पद पर भी काम कर चुके हैं। कुट्टी समय के पाबंद माने जाते हैं और अपने मातहत अधिकारियों और कर्मचारियों से भी वो समय पर दफ्तर पहुंचने की उम्मीद रखते हैं।
इसके अलावा मुख्य सचिव ने राजस्व, व्यापार और कर, उत्पाद और परिवहन विभाग के सचिवों को राजस्व वसूली में बढ़ोत्तरी करने के निर्देश दिए हैं। कुट्टी ने सभी विभागों के सचिवों से कोर्ट केसेज पर नजर रखने के भी निर्देश जारी किए हैं ताकि समय पर कोर्ट में जवाब दाखिल किया जा सके।

वीडियो देखिए-चौकीदार पर दो महिलाओं ने किया चाकू से हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.