ताज़ा खबर
 

देहरादून : सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध आतंकी, पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी

उत्तराखंड के पुलिस मुख्यालय से यह सीसीटीवी फुटेज वाट्सऐप पर भी जारी किया गया है। लोगों से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है।
Author देहरादून/भुवनेश्वर | January 27, 2016 08:58 am
उत्तराखंड के पुलिस मुख्यालय से यह सीसीटीवी फुटेज वाट्सऐप पर भी जारी किया गया है। लोगों से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है।

देहरादून में मंगलवार को एक संदिग्ध आतंकी की मौजूदगी वाला सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने सरगर्मी से उसकी तलाश शुरू कर दी है। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। उधर भुवनेश्वर के एक होटल में सोमवार रात पहचान का प्रमाण मांगने पर खुद को इराकी नागरिक बताने वाले चार व्यक्तियों के लापता होने के बाद ओड़ीशा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। पुलिस को उन पर आतंकी होने का शक है। उत्तराखंड के पुलिस मुख्यालय से यह सीसीटीवी फुटेज वाट्सऐप पर भी जारी किया गया है। लोगों से इसका  व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है ताकि उसकी तलाश जल्द की जा सके। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आतंकी के साथ सात-आठ अन्य लोग भी दिखाई दे रहे हैं। लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि वे उसके सहयोगी हैं या कोई अन्य। इस फुटेज के बारे में यह पता नहीं चल पाया है कि यह कहां का है और पुलिस को कैसे मिला। इस बारे में संपर्क करने पर उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अनिल रतूड़ी ने सुरक्षा कारणों से कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

पिछले हफ्ते हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र से इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) और दिल्ली पुलिस की एक संयुक्त टीम की ओर से चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद देहरादून में संदिग्ध आतंकी की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद उत्तराखंड पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में लगी है। संदिग्ध की मौजूदगी की खबरों के कारण पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। केंद्र और राज्य सरकार के महत्त्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है और राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। संदिग्ध का पता लगाने के लिए खोज अभियान जारी है। हरिद्वार के रुड़की से आइएस से जुड़े चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी को देखते हुए सीसीटीवी फुटेज का महत्त्व बढ़ गया है।

इसी बीच भुवनेश्वर के एक होटल में सोमवार रात पहचान का प्रमाण मांगने पर खुद को इराकी नागरिक बताने वाले चार व्यक्तियों के लापता होने के बाद ओड़ीशा में अलर्ट घोषित कर दिया गया। पुलिस को उन पर आतंकी होने का शक है। ये लोग होटल आर्य महल में दो कमरे चाहते थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि छह फुट से कुछ अधिक ऊंचे चार व्यक्ति एक कार में होटल में पहुंचे। ये लोग हिंदी या अंग्रेजी बोल रहे थे। उनकी कार का रजिस्ट्रेशन नंबर दिल्ली का था। लेकिन कार की पंजीयन संख्या के सत्यापन से पता चला कि यह जाली है। पुलिस के वहां पहुंचने से पहले ही चारों व्यक्ति होटल से भाग चुके थे।

चार संदिग्धों में से एक के साथ बात करने वाले होटल मैनेजर शिव नारायण महापात्र ने कहा कि उनमें से एक होटल के रिसेप्शन डेस्क पर आया जबकि तीन बाहर पार्क की गई कार के अंदर थे। सीसीटीवी ने एक संदिग्ध आतंकवादी और उस कार की तस्वीर ली है जिसे उन्होंने इस्तेमाल किया था। पुलिस आयुक्त आरपी शर्मा ने कहा कि पुलिस ने होटल का सीसीटीवी फुटेज जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि घटना के बाद मुख्यमंत्री के काफिले की सुरक्षा और जांच बढ़ा दी गई।

पुलिस की अपराध शाखा के महानिरीक्षक अरुण बोथरा के नेतृत्व में विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने मामले की जांच शुरू कर दी है। चारों लोगों का पता लगाने के लिए अभियान छेड़ दिया है। इस दल ने लापता संदिग्ध आतंकवादियों का पता लगाने के लिए विभिन्न होटलों और लॉजों की तलाशी ली। दल कैंटीन क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर लगे सीसीटीवी खंगाल रही है।

* ओड़ीशा में भी चार रहस्यमय व्यक्तियों के लापता होने के बाद अलर्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग