ताज़ा खबर
 

DDA Housing Scheme 2017: यहां मिलेंगे ऐप्लिकेशन फॉर्म, इस तरह करना होगा एप्लाई

DDA Housing Scheme 2017: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने हाल ही में हाउसिंग स्कीम को लॉन्च किया है। स्कीम लॉन्च हो जाने के बाद बड़ी संख्या में लोग कीमत, लोकेशन और अंतिम तारीख जैसे सवालों का जवाब ढूंढ रहे हैं।
DDA Housing Scheme: योजना की लॉन्चिंग केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने की

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने हाल ही में हाउसिंग स्कीम को लॉन्च किया है। योजना की लॉन्चिंग के समय केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा था कि शहर के लोगों को इस योजना का भरपूर फायदा उठाना चाहिए। निर्माण भवन में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “यह स्कीम प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी होगी। मोदी सरकार का लक्ष्य 2022 तक सस्ती हाउसिंग स्कीम लाने का है। यह उसी लक्ष्य की और एक कदम है।” स्कीम लॉन्च हो जाने के बाद बड़ी संख्या में लोग कीमत, लोकेशन और अंतिम तारीख जैसे सवालों का जवाब ढूंढ रहे हैं। यहां हम आपको DDA Housing Scheme 2017 से जुड़े ऐसे ही सवालों का जवाब दे रहे हैं।

कितने फ्लैट्स है?
योजना के तहत 12 हजार फ्लैट हैं। इसमें से 10 हजार फ्लैट ऐसे हैं जिनपर साल 2014 की योजना में कब्जा नहीं लिया गया, जबकि 2 हजार फ्लैट खाली पड़े हैं।

लोकेशन:
स्कीम के तहत दिए जाने वाले फ्लैट में से अधिकतर रोहिनी, द्वारका, नरेला, वसंत कुंज और जसोला जैसे इलाकों में है। इसके अलावा ग्राहक प्रधानमंत्री अवास योजना का लाभ भी उठा सकते हैं।

अंतिम तारीख:
डीडीए आवास योजना 30 जून से 11 अगस्त 2017 तक खुली रहेगी।

ऑफलाइन तरीके से इस तरह करें एप्लाई:
डीडीए ने स्कीम की सेल और ट्रांजेक्शन के लिए 8 बैंकों से साझेदारी की हुई है। ये बैंक एक्सिस बैंक, सेंट्रल बैंक, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा, आईसीआईसीआई, आईडीबीआई, स्टेट बैंक और यस बैंक हैं। डीडीए की वेबसाइट के मुताबिक, “उम्मीदवार ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से फॉर्म भर सकते हैं।” ऐप्लिकेशन फॉर्म ऑफलाइन भरने के लिए ग्राहक नई दिल्ली के विकास सदन स्थित डीडीए सेल काउंटर से फॉर्म ले सकते हैं। इसके अलावा संबंधित बैंक से भी फॉर्म लेकर रजिस्ट्रेशन फीस के साथ जमा कर सकते हैं।

ऐप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन भरने के लिए:
– डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट www.dda.org.in पर जाएं
– अब यहां दिए गए DDA AAWASIYA YOJANA 2017 लिंक पर क्लिक करें
– यहां सभी आठ बैकों एक्सिस बैंक, सेंट्रल बैंक, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा, आईसीआईसीआई, आईडीबीआई, स्टेट बैंक और यस बैंक से जुड़े लिंक होंगे।
– किसी भी बैंक के लिंक पर क्लिक करें और ऑनलाइन एप्लाई कर दें.

रजिस्ट्रेशन फीस:
लोअर इनकम ग्रुप (LIG) कैटेगरी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 1 लाख रुपए है, बल्कि मिडल इनकम ग्रुप और हाई इनकम ग्रुप के लिए 2 लाख रुपए चार्ज किए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Susmita Sinha
    Jul 19, 2017 at 8:26 am
    Complete analysis on DDA Housing Scheme 2017 is shared on this webpage, including PHOTOS of DDA LIG Flats in Dwarka Sector 23 s: propstory /dda-housing-scheme-2017-overview/
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग