ताज़ा खबर
 

चित्रकूट: देवी की मूर्ति छूने पर दलित परिवार की पिटाई

पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुख्य आरोपी अभी फरार है।
Author चित्रकूट | November 21, 2015 15:53 pm
चित्रकूट के इसी मंदिर में की गई दलित पति-पत्‍नी के साथ मारपीट। फोटो- इंडियन एक्‍सप्रेस

उत्‍तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के जालपा देवी मंदिर में मूर्ति को छूने पर दलित पति-पत्नी की पिटाई का मामला सामने आया है। यह घटना गुरुवार को हुई जब कुछ लोगों ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे दलित पति-पत्नी की पहले पिटाई की और फिर उन्हें घसीटकर मंदिर के बाहर फेंक दिया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुख्य आरोपी अभी फरार है। बुंदेलखंड बाल्मीकि विकास परिषद ने देवी की मूर्ति छूने पर दलित दंपति की पिटाई की निंदा करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, जिस जगह पर यह घटना हुई है, वह चित्रकूट के राजापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है। पीडि़त म्युनिसिपल बोर्ड में सफाई कर्मचारी है और उसकी पत्‍नी कौशांबी से बीडीसी चुनी गई है। उसने बताया कि जालपा देवी मंदिर में उसके साथ मारपीट करने वाले शख्‍स का नाम रोहित तिवारी है। उसके साथ दो लोग और थे। रोहित तिवारी ने उसे पिस्टल दिखाई और जातिसूचक शब्द भी कहे। जब उसने विरोध किया तो रोहित ने थप्‍पड़ मारा और घसीटते हुए मंदिर से बाहर लेकर आया।

चित्रकूट पुलिस का कहना है कि रोहित तिवारी और उसके साथियों ने दलित के परिवार पर मंदिर में पूजा के दौरान हमला किया था। दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है। रोहित फरार है, उसकी तलाश की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Read Also:

दलित महिला के मिड-डे मील पकाने पर 100 छात्रों ने छोड़ दिया स्‍कूल आना

गुजरात: 15 साल से चल रहा दलितों के लिए अलग और पटेल-ब्राह्मणों के लिए अलग आंगनबाड़ी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.