ताज़ा खबर
 

झारखंड भाजपा में बगावत, यशवंत सिन्हा ने भी दी इस्तीफे की धमकी, सीएम दिल्ली तलब

भाजपा नेतृत्व ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए झारखंड सीएम रघुबर दास और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ताला मरांडी को दिल्ली तलब किया है।
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास।(फाइल फोटो)

एक व्हाट्सऐप मसैज के जरिए प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा होने से झारखंड भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। जहां कुछ नव नियुक्त पदाधिकारियों ने इस तरह घोषणा किए जाने का विरोध करते हुए फैसले को मानने से इंकार कर दिया है, वहीं पार्टी के युवा मोर्चा व अल्पसंख्यक विभाग ने कई नई नियुक्तियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने भी इस्तीफे की धमकी दी है।

दरअसल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ताला मरांडी ने पार्टी के केंद्रीय नेताओं की स्वीकृति लिए बिना ही अपनी टीम घोषित कर दी थी, जिसके बाद से ही भाजपा के अंदर गहरा आक्रोश व्याप्त है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए झारखंड सीएम रघुबर दास और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ताला मरांडी को तलब किया है। संभावना जताई जा रही है कि बुधवार को अमित शाह दिल्ली में इन दोनों नेताओं से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि भाजपा में किसी भी प्रदेश की नई टीम की घोषणा से पहले प्रदेश संगठन को उस पर प्रदेश प्रभारी व केंद्रीय नेतृत्व से परामर्श लेना होता है। केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद ही प्रदेश कार्यकारिणी घोषित की जाती है। ताला मंराडी ने कार्यकारिणी घोषित करने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, महासचिव संगठन रामलाल, प्रभारी त्रिविंद्र सिंह रावत व मुख्यमंत्री रधुवरदास में किसी भी सलाह मशविरा नहीं किया। मामले में हड़कंप तब मचा जब नए पदाधिकारी बनने के बाद मीरा मुंडा समेत कई पदाधिकारियों ने इस्तीफे दे दिए।

Read Also: 15 अगस्त को मदरसों में जाकर तिरंगा फहराएगा आरएसएस से जुड़ा मुस्लिम संगठन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग