ताज़ा खबर
 

मानहानि मामले में केजरीवाल को राहत नहीं

एक अदालत ने गुरुवार को यहां केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पांच अन्य के खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि मामले पर रोक लगाने का केजरीवाल का अनुरोध ठुकरा दिया।
Author नई दिल्ली | May 20, 2016 01:49 am
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (File Photo)

एक अदालत ने गुरुवार को यहां केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पांच अन्य के खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि मामले पर रोक लगाने का केजरीवाल का अनुरोध ठुकरा दिया। केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी की ओर से मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित दास के सामने दायर आवेदन में कहा गया कि समान आरोपों पर आप नेताओं के खिलाफ एक दीवानी और एक अन्य आपराधिक सहित दो मामले दायर हैं और इनमें से एक पर रोक लगनी चाहिए।

जेठमलानी ने कहा कि मामले को स्थगित किया जाए, ताकि मैं इस संबंध में हाई कोर्ट से गुहार लगा सकूं। मैं एक साथ दोनों मामलों का सामना नहीं करना चाहता। हालांकि अदालत ने अनुरोध ठुकराते हुए कहा कि आवेदन खारिज किया जाता है।

मामले को आगे बढ़ाया जाए। इस मामले को आगे की सुनवाई के लिए 16 जुलाई की तारीख तय करते हुए अदालत ने कहा कि उस दिन नोटिस जारी किए जाने संबंधी कार्यवाही होगी। इस बीच, अदालत ने शिकायतकर्ता के वकील को निर्देश दिया कि आरोपियों को दस्तावेजों की प्रतियों को शिकायत के साथ मुहैया कराया जाए। अदालत ने कहा कि न्याय के व्यापक हित और विवाद को शांत करने के लिए प्रतियां इसी समय ही उपलब्ध कराई जाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग