ताज़ा खबर
 

कांग्रेस ने केजरीवाल के खिलाफ अभियोजन के लिए उपराज्यपाल से अनुमति मांगी

दिल्ली कांग्रेस ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से आप सरकार द्वारा ‘‘सत्ता के घोर दुरूपयोग’’ के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ अभियोजन चलाने की अनुमति मांगी है।
Author नई दिल्ली | May 8, 2017 19:48 pm
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो: PTI)

दिल्ली कांग्रेस ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से आप सरकार द्वारा ‘‘सत्ता के घोर दुरूपयोग’’ के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ अभियोजन चलाने की अनुमति मांगी है। पार्टी के अनुसार दिल्ली सरकार के खिलाफ इस आरोप का संकेत शुंगलू समिति ने किया है। दिल्ली प्रदेश कांगे्रस प्रमुख अजय माकन ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि समिति ने भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं के कई गंभीर मामलों को बेनकाब किया है। उन्होंने कहा, ‘‘हम केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाना चाहते हैं किन्तु भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत हमें उपराज्यपाल की मंजूरी की आवश्यकता है लिहाजा हमने इसकी अनुमति मांगी है ।

दिल्ली प्रदेश कांगे्रस समिति के इस कदम से आप पार्टी और उसके प्रमुख के लिए नयी समस्या पैदा हो सकती है। यह ऐसे समय में हो रहा जबकि आप के एक वरिष्ठ नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर एक मंत्री से दो करोड़ रूपये नकद लेने का आरोप लगाया था। उपराज्यपाल को लिखे पत्र में माकन ने कहा, ‘‘उक्त रिपोर्ट (समिति की) पर गौर करने के बाद मेंने दिल्ली पुलिस के आयुक्त को अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने और आवश्यक जांच करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘तीन सप्ताह बीत जाने के बावजूद चूंकि आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी लिहाजा, मैंने सात मई को फिर एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक) को एक ज्ञापन दिया और उसके बाद पुलिस, एसीबी के संयुक्त आयुक्त को एक प्रति दी। पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) वी के शुगंलू की अध्यक्षता वाली समिति ने आप सरकार द्वारा लिये गये विभिन्न निर्णयों के बारे में 404 फाइलों की समीक्षा की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग