ताज़ा खबर
 

हिंदू देवी देवताओं का अपमान मामला: जावेद हबीब के खिलाफ शिकायत दर्ज, लिखा था- भगवान हमारे सैलून जाते हैं

विज्ञापन के कैप्शन लिखा था ‘‘भगवान भी जेएच सैलून जाते हैं।
Author September 8, 2017 15:32 pm
मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब। फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के खिलाफ हैदराबाद में दो शिकायतें दर्ज की गई हैं जिनमें उन पर अपने सैलून के लिए एक समाचार पत्र में दिए गए विज्ञापन में ‘‘हिंदू देवी देवताओं’’ का अपमान करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि वह शिकायतों का सत्यापन कर रही है और कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

अधिवक्ता के करूणा सागर ने कल सैदाबाद पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर जावेद हबीब द्वारा एक समाचार पत्र में दिए गए विज्ञापन की तस्वीर देखी जिसमें हिंदू देवी देवताओं का अपमानजनक तरीके से चित्रण किया गया था।

उन्होंने कहा कि विज्ञापन में कैप्शन लिखा था ‘‘भगवान भी जेएच सैलून जाते हैं।’’ इस कैप्शन ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया। सागर ने शिकायत में जावेद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बहरहाल, सैदाबाद पुलिस थाने के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज कहा ‘‘कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है, हम सत्यापन कर रहे हैं।’’ इसी मुद्दे पर जावेद के खिलाफ एक अन्य शिकायत हैदराबाद विश्वविद्यालय के एक छात्र ने गाचीबावली पुलिस में दर्ज कराई है। इस छात्र ने भी जावेद पर उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

गाचीबावली पुलिस थाने के इंस्पेक्टर एस चंद्रकान्त ने कहा कि शिकायत के बाद उन्होंने जनरल डायरी ‘जीडी’ प्रविष्टि तैयार की और कानूनी सलाह ले रहे हैं। जावेद ने हालांकि अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश के जरिये इस मुद्दे पर माफी मांगी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग