December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

कानपुर- झांसी रेल मार्ग पर हुए हादसे की कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी फिर से करेंगे जांच

कानपुर झांसी रेल मार्ग पर पुखरायां के पास बीस नवंबर को इंदौर पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त मामले की जांच करने के लिये कमिश्नर आफ रेलवे सेफटी ईस्टर्न सर्किल : मुख्य संरक्षा आयुक्त पूर्वी पी के आचार्य कल 30 नवंबर को एक बार फिर कानपुर आयेंगे।

Author कानपुर | November 29, 2016 14:27 pm
(File Photo)

कानपुर झांसी रेल मार्ग पर पुखरायां के पास बीस नवंबर को इंदौर पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त मामले की जांच करने के लिये कमिश्नर आफ रेलवे सेफटी ईस्टर्न सर्किल मुख्य संरक्षा आयुक्त पूर्वी पी के आचार्य कल 30 नवंबर को एक बार फिर कानपुर आयेंगे और एक दिसंबर तक यहां रूक कर ट्रेन के स्टाफ समेत, ट्रैक से जुड़े स्टाफ तथा कोच मेंटेनेंस के कर्मचारियों से पूछताछ करेंगे। कल से कानपुर के सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर डिप्टी सीटीएम आफिस में शुरू होने वाली इस दो दिवसीय जांच के लिये आज सभी प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापन भी दिये गए हैं।

इससे पहले कमिश्नर रेलवे सेफटी 22, 23 और 24 नवंबर को इस मामले की व्यापक जांच कर चुके है तथा इस दौरान उन्होंने दो बार दुर्घटनास्थल का दौरा भी किया था । एनसीआर :उत्तर मध्य रेलवे के प्रवक्ता अमित मालवीय ने पीटीआई भाषा को बताया कि कमिश्नर आफ रेलवे सेफटी ईस्टर्न सर्किल : मुख्य संरक्षा आयुक्त पूर्वी पी के आचार्य आज शाम तक कानपुर पहुंच सकते है और कल सुबह साढ़े नौ बजे से एक बार फिर जांच और पूछताछ का काम आरंभ करेंगे । फिलहाल जांच दो दिन 30 नवंबर और एक दिसंबर के लिये ही निर्धारित है ।

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक रेलवे अब तक जिन लोगो के बयान ले चुका है उनके अलावा जिन लोगो के लिखित बयान लिये गये है उन्हें एक बार फिर बुलाया जा सकता है और उनसे दोबारा पूछताछ हो सकती है । यहीं नही ट्रेन के ड्राइवर और गार्ड को भी दोबारा पूछताछ के लिये बुलाया जा सकता है । कमिश्नर आचार्य दुर्घटनास्थल का भी दौरा भी कर सकते है। इससे पहले आचार्य मीडिया को बता चुके है कि वह अपनी जांच रिपोर्ट रेल मंत्रालय को एक माह में सौपेंगे । गौरतलब है कि इंदौर पटना एक्सप्रेस हादसे में 151 यात्रियों की मौत तथा 200 लोग घायल हो गये थे।

प्रधानमंत्री मोदी का निर्देश- सभी बीजेपी सांसद, विधायक अमित शाह को भेजें बैंक खातों का ब्‍योरा

Click to use this video

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 2:26 pm

सबरंग