May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

CM हरीश रावत ने कांग्रेस के बागी पूर्व विधायक चैंपियन को उन्हीं के गढ़ में घेरा

रावत ने अपने भाषण में कांग्रेस के बागी पूर्व विधायक चैंपियन पर हमला बोलते हुए कहा कि खानपुर की जनता को यहां के पूर्व विधायक ने धोखा दिया है।

Author देहरादून | October 10, 2016 03:32 am
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत। (पीटीआई फाइल फोटो)

गुर्जर बिरादरी को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शनिवार को कांग्रेस के बागी पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के गढ़ और उनके विधानसभा क्षेत्र खानपुर में डेरा डाला। रावत ने खानपुर में गुर्जर समुदाय के बडेÞ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की मूर्ति का अनावरण किया और खानपुर के स्टेडियम का नाम पायलट के नाम पर रखने का एलान किया। रावत ने बहुद्देश्यीय शिविर का भी उद्घाटन किया। उधर, खानपुर के पूर्व विधायक और रावत के कट्टर राजनीतिक विरोधी कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने रावत के खानपुर शो को फ्लॉप शो करार दिया।

रावत ने अपने भाषण में कांग्रेस के बागी पूर्व विधायक चैंपियन पर हमला बोलते हुए कहा कि खानपुर की जनता को यहां के पूर्व विधायक ने धोखा दिया है। जनता की समस्याओं को हल करने के बजाय यहां के पूर्व विधायक सांप्रदायिक ताकतों से मिलकर राज्य की सरकार को पलटने में लग गए। उन्होंने कहा कि वे खानपुर की जनता के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। हरिद्वार जिले की पूरी सरकारी मशीनरी मुख्यमंत्री रावत का कार्यक्रम कामयाब बनाने में जुटी थी। मुख्यमंत्री की इस सभा में भीड़ जुटाने के लिए कांगे्रस के गुज्जर नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी लगे हुए थे। रावत चैंपियन को येन-केन-प्रकारेण विधानसभा का चुनाव हराकर उनकी राजनीतिक हैसियत बताना चाहते हैं। रावत और चैंपियन में शुरू से ही छत्तीस का आंकड़ा है।

चैंपियन ने कहा कि हरीश रावत बरसाती मेंढक हैं। वे राजेश पायलट के नाम पर खानपुर की जनता को बरगलाना चाहते हैं। लेकिन खानपुर की जनता रावत जैसे अवसरवादियों के जाल में फंसने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि रावत ने कभी राजेश पायलट की मूर्ति पर फूल तक नहीं चढ़ाए। आज चुनाव के वक्त उन्हें पायलट साहब याद आ रहे हैं और खानपुर में बाहरी आदमियों को बुलाकर कार्यक्रम कर रहे हैं। उन्होंने रावत के कार्यक्रम को फ्लॉप शो बताया। उन्होंने कहा कि रावत के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया तब भी रावत के कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटी।

उन्होंने कहा कि जिस स्टेडियम का रावत उद्घाटन करने आए थे, उसका उद्घाटन तो वह (चैंपियन) 12 साल पहले कर चुके थे। रावत ने झूठी वाहवाही लेने के लिए इस स्टेडियम के उद्घाटन की नौटंकी की। चैंपियन ने आरोप लगाया कि रावत ने खानपुर का विकास करने के बजाय वहां का विनाश किया है। चैंपियन ने कहा कि वह फिर चौथी बार इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतेंगे और रावत को सबक सिखाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 3:32 am

  1. No Comments.

सबरंग