ताज़ा खबर
 

पति को छुट्टी नहीं मिलने पर CISF कर्मी की पत्नी ने दी तलाक की धमकी, पीड़ित ने पीएम से मांगी खुदकुशी की इजाजत

48 वर्षीय सत्येन्द्र सिंह तमिलनाडु के कांचीपुरम में परमाणु ऊर्जा विभाग में पदस्थापित हैं। दरअसल, सिंह को मई के बाद से घर आने के लिए अधिकारी छुट्टी नहीं दे रहे थे।
सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान। (इस चित्र का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।)

केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात रांची के सत्येन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर खुदकुशी की इजाजत मांगी है। सीआरपीएफ के इस जवान ने अपनी पत्नी से तलाक की धमकी मिलने के बाद एक सप्ताह पहले ही प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। 48 वर्षीय सिंह तमिलनाडु के कांचीपुरम में परमाणु ऊर्जा विभाग में पदस्थापित हैं। दरअसल, सिंह को मई के बाद से घर आने के लिए अधिकारी छुट्टी नहीं दे रहे थे। इससे परेशान उनकी पत्नी ने सिंह को ही तलाक देने की धमकी दे डाली।

रविवार को रांची पहुंचे सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वो लंबे समय से छुट्टी की मांग कर रहे थे लेकिन अधिकारी उन्हें छुट्टी नहीं दे रहे थे। इस वजह से वो अपने परिवार से लंबे समय से नहीं मिल पा रहे थे। काम के तनाव की वजह से भी सिंह अक्सर फोन पर अपनी पत्नी से ढंग से बात नहीं कर पाते थे। उनकी पत्नी सुमन ने बताया कि कभी-कभार ही वो फोन पर बात कर पाते थे। इससे परेशान होकर एक दिन उन्होंने तलाक की बात कह डाली।

बात करते-करते सत्येन्द्र सिंह की आंखों में आंसू आ जाते हैं। वो कहते हैं कि जानबूझकर उनके अधिकारी उन्हें छुट्टी नहीं दे रहे थे। वो अपनी पत्नी और बच्चों से ठीक ढंग से बात भी नहीं कर पाते थे। अंत में परेशान होकर उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर खुदकुशी करने की इजाजत देने या न्याय देने की मांग की।

प्रधानमंत्री और सीआईएसएफ डीजी के लिखे अपने पत्र में सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके सीनियर्स उन्हें प्रताड़ित करते हैं। सिंह बताते हैं कि जब एक दिन (20 दिसंबर को) वो ड्यूटी पर ही बेहोश हो गए तब एक अन्य साथी के साथ उन्हें अलपुझ्झा-धनबाद एक्सप्रेस से रांची भेज दिया गया।

वीडियो देखिए- मनचलों से तंग आकर लगाई थी आग, इलाज के दौरान हुई मौत, मरने से पहले कहा-भूत बनकर बचा लूंगी पापा को

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. O
    Omprakash swami
    Dec 26, 2016 at 10:32 pm
    Iutyhj
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग