ताज़ा खबर
 

CISF का दावा- नोटबंदी के बाद से अब तक 15 किलो से ज्यादा सोना हवाई अड्डों से जब्त किया

सीआईएसएफ का दावा है कि नोटबंदी की घोषणा किए जाने के बाद से 4 हवाई अड्डों से लगभग 15 किलो सोना जब्त किया है जिसकी कीमत लगभग 4.5 करोड़ रुपये है।
नोटबंदी के बाद सोने की बिक्री में तेज उछाल देखने को मिली थी जिसके बाद आयकर विभाग ने कई जगहों पर छापे मारे थे। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

9 नवंबर से देश में नोटबंदी कर 2000 और 500 रुपये के नए नोट जारी किए जा रहे हैं। इसी बीच काला धन और काली संपत्ति रखने वालों सुरक्षा बलों की भी कड़ी नजर है। सीआईएसएफ का दावा है कि उन्होंने नोटबंदी की घोषणा किए जाने के बाद से अब तक कुल 4 हवाई अड्डों से लगभग 15 किलो सोना जब्त किया है जिसकी कीमत लगभग 4.5 करोड़ रुपये के करीब  है।

सीआईएसएफ ने यह जानकारी भी दी कि उन्होंने 34 यात्रियों को हिरासत में लिया है जिनमे से 17 को दिल्ली हवाई अड्डे से रोका गया था। सीआईएसएफ के दावे के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, और गोवाहाटी के हवाई अड्डों से बरामद किए गए गोल्ड और नकदी की कीमत करीब 4 करोड़ रुपये से ज्यादा की है।

नोटबंदी के बाद से ही हवाई अडडों पर सुरक्षा जांच मुस्तैदी से की जा रही है जिससे की कोई भी अपना काला धन चाहे वह कैश के रूप में हो या जूलरी के रूप में उसे देश से बाहर निकालने की कोशिश न कर सके। देशभर के 59 हवाई अड्डों की सुरक्षा और सुरक्षा जांच की जिम्मेदारी सीआईएसएफ की है। इसके अलावा विस्तार से बताते हुए उन्होंने जानकारी दी है कि दिल्ली हवाई अड्डे से उन्होंने 10 से 15 नवंबर के बीच कुल 2.35 रुपये कैश और 3 किलो से ज्यादा का सोना जब्त किया। इसके अलावा मुंबई से 1 करोड़ से ज्यादा कैश, कोलकाता से 11 किलो सोना और गोवाहाटी से भी नकद राशि बरामद की है।

वीडियो नोटबंदी पर विरोध के साथ शुरु हुआ संसद का शीतकालीन सत्र; फैसले के बचाव में उतरी बीजेपी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.