ताज़ा खबर
 

चित्रकूट उपचुनाव: भाजपा, कांग्रेस ने घोषित किए अपने-अपने उम्‍मीदवार

उत्तर प्रदेश की सीमा को स्पर्श करने वाले इस विधानसभा क्षेत्र में भाजपा हर हाल में जीत हासिल करना चाहती है। शिवराज सिंह चौहान उपचुनाव के मद्देनजर इस इलाके का कई बार दौरा कर चुके हैं।
Author , चित्रकूट | October 22, 2017 20:08 pm
इस सीट पर नौ नवंबर को उपचुनाव होगा और मतगणना 12 नवम्बर को होगी।

मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने शंकर दयाल त्रिपाठी को रविवार को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया है, जबकि कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर नौ नवंबर को उपचुनाव होगा और मतगणना 12 नवबंर को होगी। मध्यप्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने बताया, ‘‘शंकर दयाल शर्मा को भाजपा ने चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपना आधिकारिक प्रत्याशी बनाया है। वह जमीनी कार्यकर्ता हैं।’’

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के. के. मिश्रा ने कहा, ‘‘पार्टी ने नीलांशु चतुर्वेदी को चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है।’’ उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद चतुर्वेदी ने कहा, “यह चुनाव मैं या कांग्रेस नहीं, बल्कि स्थानीय जनता लड़ेगी।” इन दोनों नेताओं ने बताया कि ये दोनों प्रत्याशी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन-पत्र दाखिल करने की सोमवार को ही अंतिम तिथि है। नामांकन पत्रों की जाँच 24 अक्टूबर को होगी तथा 26 अक्टूबर तक नाम वापिस लिए जा सकेंगे।

कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट खाली हुई है। इस सीट के लिए अब तक कुल चार प्रत्याशियों ने नामांकन-पत्र जमा किए हैं, जिनमें भाजपा के पन्नालाल अवस्थी एवं कांग्रेस के राजवन सिंह डमी उम्मीदवार हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महेन्द्र कुमार और अवध बिहारी मिश्रा निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

उत्तर प्रदेश की सीमा को स्पर्श करने वाले इस विधानसभा क्षेत्र में भाजपा हर हाल में जीत हासिल करना चाहती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपचुनाव के मद्देनजर इस इलाके का कई बार दौरा कर चुके हैं और कई बड़ी घोषणाएं भी कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि पार्टी ने त्रिपाठी को चित्रकूट उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। इस क्षेत्र पर कांग्रेस का कब्जा रहा है और भाजपा यहां से जीत के लिए पूरी कोशिश करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.