December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

प्रेशर बम विस्फोट में CRPF अधिकारी शहीद, जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से केद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद हो गया तथा एक जवान घायल हो गया है।

Author रायपुर | November 22, 2016 11:15 am
छत्तीसगढ़ का नक्सल प्रभावित सुकमा जिला (Source: Google Maps)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में प्रेशर बम की चपेट में आने से केद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद हो गया तथा एक जवान घायल हो गया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि आज सुबह जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र में प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 74 वीं बटालियन के उप निरीक्षक बीएस बिष्ट शहीद हो गए तथा आरक्षक सुधाकर घायल हो गए ।

अधिकारियों ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बुरकापाल और चिंतलनार के मध्य था तब बिष्ट और सुधाकर का पैर प्रेशर बम के उच्च्पर चला गया। इसके बाद बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में बिष्ट और सुधाकर घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायलों को वहां से बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई। अधिकारियों ने बताया कि जब घायलों को जंगल से बाहर निकाला जा रहा था तब बिष्ट की रास्ते में मौत हो गई । वहीं, सुधाकर को बेहतर इलाज के लिए हेलीकाप्टर से जगदलपुर रवाना किया गया है। धुर नक्सल प्रभावित चिंतलनार क्षेत्र में सोमवार को प्रेशर बम की चपेट में आकर सीआरपीएफ की 74 वीं बटालियन के दो जवान घायल हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 11:14 am

सबरंग