ताज़ा खबर

 

चंडीगढ़: डिस्को में शॉर्ट स्कर्ट्स पहनने पर लगी रोक: रिपोर्ट

चंडीगढ़ में डिस्कोथेक में महिलाओं की ड्रेस को लेकर प्रशासन कड़ा रुख अख्तियार किया है। चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से अब किसी भी डिस्कोथेक में महिलाओं पर शॉर्ट स्टर्ट पहनने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया।

चंडीगढ़ में डिस्कोथेक में महिलाओं की ड्रेस को लेकर प्रशासन का कड़ा रुख (File Photo)

चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से डिस्कोथेक में महिलाओं के शॉर्ट स्‍क्‍र्ट्स पहनने पर बैन लगा दिया गया है। मीडिया में आई कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशासन ने यह रोक ‘कंट्रोलिंग ऑफ प्लेसेस ऑफ पब्लिक एम्यूजमेंट, 2016’ पॉलिसी के तहत लगाई है। शहर के सभी डिस्कोथेक में 1 अप्रैल से ये नियम लागू हैं। इतना ही नहीं, डिस्को की टाइमिंग को भी 2 घंटे कम किया गया है। अब ये रात 2 बजे तक नहीं सिर्फ 12 बजे तक ही खुले रहेंगे।

यंगस्टर्स ने इस नियम की आलोचना की है। वहीं, ब्यूरोक्रेट्स के मुताबिक, इसके चलते बार और डिस्कोथेक में एंटी-नेशनल एलीमेंट्स को बढ़ावा मिल रहा है। पॉलिसी के तहत ब्यूरोक्रेट्स को कई राइट्स दिए गए हैं। इसके तहत एक नोडल कमेटी बनाई जाएगी, जिसके चेयरमैन डिप्टी कमिश्नर होंगे। म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन कमिश्नर, एसएसपी, डायरेक्टर (हेल्थ सर्विसेस एंड एक्साइज) और टैक्स कमिश्नर इस कमेटी के मेंबर होंगे। कमेटी के पास बिजनेस करने के लाइसेंस के रिनुअल की परमिशन से इनकार करने की ताकत होगी।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

First Published on April 20, 2016 2:07 pm

सबरंग