May 25, 2017

ताज़ा खबर

 

पैरामिलिट्री फोर्स में हिमालयी राज्यों का कोटा बढ़ाने पर विचार करेगा केंद्र- रिजिजू

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि पहाड. के युवाओं को रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिये केंद्र अर्धसैनिक बलों में हिमालयी राज्यों के लिये कोटा बढ़ाने पर विचार करेगा।

Author देहरादून | October 12, 2016 17:32 pm

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि पहाड. के युवाओं को रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिये केंद्र अर्धसैनिक बलों में हिमालयी राज्यों के लिये कोटा बढ़ाने पर विचार करेगा। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में कल दशहरा के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए रिजिजू ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र की जनता को सड़क तथा अन्य ढांचागत सुविधायें उपलब्ध कराना केंद्र की प्राथमिकता है।
उत्तराखंड के बड़ी संख्या में लोगों के फौज में होने के तथ्य को स्वीकार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राष्ट्र के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर करने को तैयार रहने वाले वीर सैनिकों को जन्म देकर प्रदेश ने देश को गौरवान्वित किया है। अल्मोड़ा में दशहरा महोत्सव को इतने बड़े पैमाने पर मनाये जाते देख प्रभावित हुए रिजिजू ने कहा कि इससे प्रदेश की धनी सांस्कृतिक विरासत का पता चलता है।

रिजिजू के साथ मौजूद स्थानीय सांसद और केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने इस मौके पर जिले के बिमौला में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) की एक ब्रिगेड को पुन: तैनात किये जाने तथा देओली में आइटीबीपी मोटर ड्राइविंग केंद्र स्थापित करने का अनुरोध किया। महोत्सव में मौजूद मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यह समारोह सांप्रदायिक सौहार्द्र का जीता जागता नमूना है जहां मुस्लिम और पंजाबी सहित अलग-अलग समुदायों के लोग जोश के साथ इसमें हिस्सा लेते हैं। उन्होंने कहा, ‘यह महोत्सव जहां एक ओर पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है, वहीं दूसरी ओर यह अलग-अलग समुदायों के लोगों को भी साथ लाता है। यहां होने वाली रामलीलाओं में अब ज्यादा से ज्यादा पंजाबी और मुस्लिम लोग भाग ले रहे हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 12, 2016 5:31 pm

  1. No Comments.

सबरंग