ताज़ा खबर
 

केजरीवाल सरकार के मंत्रियों को केंद्र से मिली मंजूरी

केजरीवाल सरकार में दो नए मंत्रियों को शामिल करने के फैसले की फाइल अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस पर अपनी मंजूरी देकर फाइल को अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पास भेज दिया है।
Author May 19, 2017 00:44 am
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल सरकार में दो नए मंत्रियों को शामिल करने के फैसले की फाइल अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस पर अपनी मंजूरी देकर फाइल को अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पास भेज दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में 6 मई को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में दो नए मंत्रियों को शामिल करने और एक मौजूदा मंत्री को हटाने के फैसले पर उपराज्यपाल के माध्यम से गृह मंत्रालय से मंजूरी मांगी गई थी। इस पर दस दिन तक मंजूरी नहीं मिलने से सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न होने का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जान-बूझकर मंजूरी का निर्णय लंबित रखने का आरोप लगाया था।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि केजरीवाल मंत्रिमंडल में फेरबदल की फाइल पर मंजूरी की सिफारिश करते हुए इसे राष्ट्रपति के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। हालांकि मुखर्जी फिलहाल पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। उनके शुक्रवार को दिल्ली लौटने की संभावना का देखते हुए इस पर अंतिम मंजूरी शुक्रवार या इसके बाद ही मिल सकेगी।

6 मई को केजरीवाल ने जल मंत्री कपिल मिश्र को मंत्रिमंडल से हटाते हुए ‘आप’ विधायकों कैलाश बहलोत और राजेंद्र पाल गौतम को मंत्री बनाने का निर्णय किया था। दिल्ली सरकार में मंत्रियों की निर्धारित संख्या के आधार पर एक पद पिछले एक साल से रिक्त था। केजरीवाल सरकार ने अश्लील वीडियो मामले में तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग