ताज़ा खबर
 

कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद

पाकिस्तानी सेना ने रविवार सुबह भी राजौरी में सीजफायर का उल्लंघन किया था।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

लगभग एक सप्ताह तक शांति के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने रजौरी जिले में रविवार को दो बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना की फायरिंग भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। रविवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। इसके जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी कार्रवाई की है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, ‘पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पास रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अग्रिम इलाकों में छोटे हथियारों से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। नियंत्रण रेखा की सुरक्षा में लगे भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की।’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह हुए सीज फायर में कोई जवान घायल नहीं हुआ था। लेकिन शाम को दोबारा से किए गए सीज फायर में एक जवान शहीद हो गया।

वीडियो में देखें- पाकिस्तानी सेना ने फिर तोड़ा सीजफायर

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना द्वारा आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए सर्जिकल हमलों के बाद से अब तक जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन 25 से ज्यादा बार किया जा चुका है। बता दें, 18 सितंबर को आतंकियों ने उरी सेक्टर में सेना के एक कैंप पर हमला कर दिया था। इसमें भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने 29 सितंबर को एलओसी पारकर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। भारतीय सेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणवीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी थी। भारतीय सेना ने दावा किया था सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकियों के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है। हालांकि, पाकिस्तान ने भारतीय सेना के एक दावे का खंडन किया था। पाकिस्तानी सेना ने कहा था कि भारत की ओर से पीओके में किसी तरह का कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ। केवल सीमा पर दोनों पक्षों में फायरिंग हुई थी, जिसमें पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे गए थे।

Read Also: पाकिस्तान ने LoC पर तोड़ा संघर्षविराम, भारतीय सैनिकों ने दिया जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग