June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

विरोधियों को चुप कराने के लिए ‘पिंजड़े के तोते’ का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकारः आप

पिछले पांच साल से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की स्टाइलिस्ट डिजाइनलर नंदिता मेहतानी कि कोहली के साथ काम करना काफी आसान है।

Author नई दिल्ली | June 19, 2017 17:17 pm
स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार ने सोमवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह ‘विरोधियों को चुप’ कराने के लिए ‘पिंजड़े के तोते’ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का इस्तेमाल कर रही है। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की यह टिप्पणी धनशोधन के आरोप में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी से सीबीआई की पूछताछ के बाद आई है। दिल्ली सरकार के प्रवक्ता अरुणोदय प्रकाश ने ट्वीट किया, “दूसरे दिन, दूसरी छापेमारी! सीबीआई ने अब मंत्री जैन के आवास पर छापेमारी की है। केंद्र सरकार पिंजड़े के तोते का इस्तेमाल कर विरोधियों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है।”

उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मॉडल : आपने मोहल्ला क्लीनिक बनाया, परियोजनाओं में पैसे बचाए, नि:शुल्क दवाएं, जांच व सर्जरी प्रदान कीं..हम (भाजपा) सीबीआई, आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय के माध्यम से परेशान करना जारी रखेंगे। सीबीआई ने अप्रैल में साल 2015-16 में 4.15 करोड़ रुपये के धनशोधन के सिलसिले में जैन के खिलाफ एक प्रारंभिक जांच दर्ज की थी। सीबीआई ने एक तथा दो जून को मंत्री से पूछताछ की थी।

‘टॉक टू आप’ सोशल मीडिया कंपेन में कथित अनियमितता को लेकर सीबीआई पिछले सप्ताह मनीष सिसोदिया के घर पहुंची थी, जिसे आप ने ‘सीबीआई की छापेमारी’ करार देते हुए उस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई थी। सीबीआई ने हालांकि सिसोदिया के आवास पर किसी भी तरह की तलाशी या छापेमारी से इनकार करते हुए कहा था कि अधिकारियों का एक दल उनका बयान लेने के लिए उनके घर पहुंचा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 5:12 pm

  1. No Comments.
सबरंग