December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

शराब बेचने और पीने वालों के खिलाफ पहले दिन ही चलाए अभियान

अवैध तरीके से शराब बेचने और पीने वालों के खिलाफ चलाए गए दिल्ली सरकार के अभियान के तहत पहले दिन बुधवार को ही आबकारी विभाग की टीमों ने नेहरू प्लेस, पहाड़गंज, मोतीपुर, राजेंद्र प्लेस, रोहिणी और गुजरांवाला टाउन में औचक निरीक्षण किया।

Author नई दिल्ली | October 28, 2016 00:20 am

अवैध तरीके से शराब बेचने और पीने वालों के खिलाफ चलाए गए दिल्ली सरकार के अभियान के तहत पहले दिन बुधवार को ही आबकारी विभाग की टीमों ने नेहरू प्लेस, पहाड़गंज, मोतीपुर, राजेंद्र प्लेस, रोहिणी और गुजरांवाला टाउन में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अवैध तरीके से शराब बेचने वाले एक रेस्त्रां के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा था कि खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ भी 7 नवंबर से जुर्माना वसूला जाएगा और गिरफ्तारी भी हो सकती है। हालांकि, उसके पहले लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। दिल्ली सरकार ने जानकारी दी है कि आबकारी विभाग की 7 टीमों ने नेहरू प्लेस, पहाड़गंज, रोहिणी, मोतीपुर, गुजरांवाला टाउन, राजेंद्र प्लेस में शराब की दुकानों और उनके आस-पास का इंस्पेक्शन किया, लेकिन इन जगहों पर दिल्ली आबकारी अधिनियम के उल्लंघन का कोई मामला सामने नहीं आया।

 

आबकारी टीम के अनुसार दुकानों में सीसीटीवी लगे हैं। खुलेआम शराब पीने वालों पर भी निगाह रखी गई। डिपार्टमेंटल स्टोर्स की भी जांच की गई, लेकिन वहां भी निर्धारित 15 फीसद से ज्यादा बीयर और वाइन नहीं मिली। हालांकि, अवैध तरीके से शराब बेचने वाले एक रेस्त्रां के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। जीटी करनाल रोड पर स्थित रेस्त्रां पर जब आबकारी विभाग की एक टीम दुकान पहुंची तो पता चला कि उसके पास शराब परोसने का लाइसेंस नहीं है लेकिन वहां शराब परोसी जा रही थी। इसके बाद टीम ने रेस्त्रां के खिलाफ ये कार्रवाई की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 12:19 am

सबरंग