December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

नेपानगर विधानसभा सीट पर जीती बीजेपी की उम्मीदवार

मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की उम्मीदवार मंजू दादू ने नेपानगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में जीत दर्ज की है। मंजू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अंतर सिंह बर्दे को इस सीट पर 42,198 मतों के अंतर से हराया।

Author भोपाल | November 22, 2016 13:53 pm

मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की उम्मीदवार मंजू दादू ने नेपानगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में जीत दर्ज की है। मंजू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अंतर सिंह बर्दे को इस सीट पर 42,198 मतों के अंतर से हराया। मंजू को 99,626 मत मिले, जबकि बर्दे को कुल 57,428 मत हासिल हुए। नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव यहां से भाजपा विधायक राजेंद्र श्यामलाल दादू की सड़क हादसे में मृत्यु होने के कारण हुआ।

भाजपा ने विधायक रहे दिवंगत राजेंद्र श्यामलाल दादू की बेटी मंजू दादू को अपना प्रत्याशी बनाकर क्षेत्र के मतदाताओं की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश की। यह रणनीति भाजपा के लिए फायदेमंद भी रही, क्योंकि पार्टी ने इस सीट पर 42,198 मतों के अंतर से अपना कब्जा बरकरार रखा।

हालांकि, मंजू के पिताजी ने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में 46,534 मतों के अंतर से इस सीट पर जीत दर्ज की थी। नेपानगर सीट के लिये कांग्रेस एवं भाजपा प्रत्याशियों के अलावा रिपब्लिकन पार्टी आॅफ इंडिया :ए: की रेनु पाटिल उर्फ रेवांता एवं लोक जनशक्ति पार्टी की वेर सिंह भी चुनावी मैदान में थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 1:51 pm

सबरंग