ताज़ा खबर
 

दूल्हे के परिवार के आगे उतरवाए गए दुल्हन के कपड़े, रिश्तेदार ने कहा था- लड़की को है चर्म रोग

इसके बाद तीजा के पिता दूल्हे के परिवार को पुलिस थाने ले गए, जहां मामले का निपटारा हुआ।
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में एक लड़की के कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है। टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक महिला को दूल्हे के परिवार की महिलाओं के आगे कपड़े उतारने के लिए कथित तौर पर मजबूर किया गया। अफवाह थी कि महिला ल्यूकोडर्मा से पीड़ित थी। इस बीमारी में शरीर पर सफेद दाग हो जाते हैं। जय हिंद की शादी तीजा से हो रही थी। लेकिन तभी दूल्हे के एक रिश्तेदार ने उसे बताया कि लड़की ल्यूकोडर्मा से पीड़ित है। यह जानने के बाद उसने आगे की रस्मों के लिए मना कर दिया। जय हिंद के परिवार ने इस मामले को लेकर बवाल खड़ा कर दिया।

इसके बाद तीजा के पिता दूल्हे के परिवार को पुलिस थाने ले गए, जहां मामले का निपटारा हुआ। पुलिस ने एक पंचायत बैठाई, जिसमें दोनों पक्षों के बुजुर्गों ने तय किया कि शादी तभी होगी, जब यह साबित हो जाए कि तीजा को यह बीमारी नहीं है। इसके बाद दुल्हन को पुलिस स्टेशन में एक छोटे से कमरे में ले जाया गया, जहां दूल्हे के परिवार की महिलाओं के आगे उसके कपड़े उतरवाए गए। जब यह बात अफवाह निकली तो कुछ पुलिसवालों के साथ दूल्हे का परिवार शादी की जगह पर लौट आया, जिसके बाद शादी संपन्न हुई। दूल्हे जयहिंद ने लड़की के परिवार से माफी भी मांगी। एसएचओ रीता सिंह ने कहा कि लड़की के पिता ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। हमें लड़के के पिता से माफीनामा मिला है।

बता दें कि 1 मई को पंजाब के गुरदासपुर में शादी से ठीक पहले दुल्हन ने हिम्मत दिखाते हुए विवाह करने से साफ इनकार कर दिया था। इससे पूरा माहौल तनावपूर्ण हो गया था और मामला पुलिस थाने पहुंच गया। गुरदासपुर के दीनानगर के रहने वाले कमल सिंह की बेटी की शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी थी। बारात विवाह स्थल पर पहुंच गई थी और दूल्हे के रिश्तेदार और दोस्त नाचने में व्यस्त थे। धीरे-धीरे समय बीतता गया और फेरों का वक्त आया। फेरों के वक्त लड़के का पैर डगमगा गए। इसे देख कर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग