ताज़ा खबर
 

मोदी कैब‍िनेट में बड़े फेरबदल के आसार, रूडी ने द‍िया इस्‍तीफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैब‍िनेट में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। इससे पहले गुरुवार रात राजीव प्रताप रूडी के इस्‍तीफे की खबर आई।
Author नई दिल्ली | September 1, 2017 09:50 am
राजीव प्रताप रूडी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैब‍िनेट में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। इससे पहले गुरुवार रात राजीव प्रताप रूडी के इस्‍तीफे की खबर आई। वह कौशल व‍िकास राज्‍य मंत्री थे। सारण (ब‍िहार) से सांसद रूडी भाजपा के महासच‍िव रह चुके हैं। माना जा रहा है क‍ि उन्‍हें फ‍िर से संगठन में ज‍िम्‍मेदारी दी जाएगी। सूत्र बताते हैैं क‍ि महेंद्र नाथ पांडे, संजीव बालयान, कलराज म‍िश्रा, फुगन स‍िंह कुलस्‍ते का इस्‍तीफा भी ल‍िया जा सकता है। इन मंत्र‍ियों की भाजपा अध्‍यक्ष अम‍ित शाह से मुलाकात हुुुुई है। उमा भारती और न‍िर्मला सीतारमण की भी कैब‍िनेट से छुट्टी तय मानी जा रही है। माना जा रहा है शन‍िवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी कैब‍िनेट में कई नए मंत्री शाम‍िल करेंगे। इनमें महाराष्‍ट्र, हि‍माचल प्रदेश और राजस्‍थान के सांसद हो सकते हैं। कई राज्‍य मंत्रियों की प्रोन्‍नत‍ि और कई के व‍िभाग बदले जाने के भी आसार हैं।


भाजपा अध्‍यक्ष अम‍ित शाह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री के साथ बैठक की और एआईएडीएमके नेता एम. थंब‍िदुरइ से भी म‍िले। माना जा रहा है क‍ि एआईएडीएमके एनडीए में शाम‍िल होगी। उसके नेताओं को भी मंत्री बनाया जा सकता है। जदयू से भी एक-दो नेता मंत्र‍िमंडल में आ सकते हैं। बताया जा रहा है मंत्रि‍मंडल में फेरबदल के बाद भाजपा में भी बदलाव होंगे। मंत्र‍िमंडल से बाहर होने वाले कई नेताओं को भाजपा में पद द‍िए जाने की चर्चा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    NAVNEET MANI
    Sep 1, 2017 at 1:33 am
    मोदी जी की यही सबसे बड़ी खासियत है की वो प्रदर्शन को ज्यादा तवज्जो देते हैं कोई चापलूसी करके अपनी कुर्सी बचा ले... नामुमकिन हैं. कांग्रेस आज भी चाटुकारों को ही ढो रही है... इसलिये उसका देश से सुपड़ा साफ हो रहा है.
    (0)(0)
    Reply