ताज़ा खबर
 

TMC ने अपने पतन की कथा खुद लिखी: स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने राज्य में अपने ही पतन की पटकथा लिख दी है।
Author माल्दा | April 16, 2016 03:52 am
स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने राज्य में अपने ही पतन की पटकथा लिख दी है। स्मृति ने कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे केवल सत्ता हथियाने के लिए हाथ मिलाते हैं। मानव संसाधन विकास मंत्री ने एक चुनावी रैली में कहा, आज बंगाल में पंजा (कांग्रेस का चुनाव चिह्न) लाल सलाम कर रहा है और रैलियों में लाल झंडे उठा रहा है।

उनका केवल एक एजंडा है और वह है किसी भी तरह राज्य की सत्ता हथियाना। भाजपा के इंग्लिशबाजार के उम्मीदवार सुमन बनर्जी के समर्थन में वृंदावनी मैदान में आयोजित रैली में स्मृति ने तृणमूल कांगे्रस पर तीखा हमला बोला और लोगों से पूरी तरह इस बारे में सोचने को कहा कि मां-माटी-मानुष की सरकार ने उन्हें क्या दिया था।

उन्होंने कहा, बंगाल में क्या बदला है? क्या आप यही बदलाव चाहते थे जहां बेरोजगारों के लिए कोई काम नहीं हुआ और किसानों को उनके खेत सींचने के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिलता? मां-माटी-मानुष की इस सरकार ने अपना पतन खुद लिखा है। स्मृति ने राज्य में कानून व्यवस्था की हालत की आलोचना करते हुए दावा किया कि राज्य में महिलाओं का उत्पीड़न होता है और वे सम्मान का जीवन नहीं जी सकतीं। बच्चियां तक असुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा, बंगाल अपनी समृद्ध संस्कृति और धरोहर के लिए जाना जाता है। जब मैं आज यहां पहुंची तो मुझे केवल इस बारे में बताया गया कि कल रात से कितने बम मिले हैं। मैं स्तब्ध थीं। माल्दा में ही एक थाने में आग लगा दी गई थी जिसे बहुत ज्यादा दिन नहीं हुए। यह जिला जाली मुद्रा और अफीम की खेती के लिए भी बदनाम है।

यहां इंगलिश बाजार कस्बे के मुख्य डाकघर के सामने शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग मिलने से बम की अफवाह फैल गई। मालदा के पुलिस अधीक्षक सैयद वकार राजा ने बताया कि स्थानीय लोगों ने फोआरा मोरे में  यह लावारिस बैग देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। हालांकि इस बैग में केवल पुराने कपड़े ही मिले। अभी तक इस बैग के मालिक का पता नहीं चला है। बैग की सूचना मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते और पुलिसकर्मियों ने उस स्थान पर पहुंचकर घेराबंदी कर दी और वाहनों को उस व्यस्त इलाके से दूसरी ओर मोड़ दिया गया। बाद में बम निरोधक दस्ते ने इस लावारिस बैग को वहां से हटा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग