ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने शुरु की “यूपी की मन की बात”, जनता से फीडबैक लेकर तैयार होगा “विजन डॉक्यूमेंट”

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में "यूपी की मन की बात" चुनाव प्रचार अभियान कोे हरी झंडी दे दी है। इस अभियान के जरिए राज्य की 403 विधानसाओं से जनता का फीडबैक लेंगे बीजेपी के हाईटेक मिनी रथ।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह “यूपी की मन की बात” प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए। (Source: PTI)

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है। इसी बीच बीजेपी ने अपने चुनाव प्रचार के लिए नई रणनीति बनाई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य भर में “यूपी की मन की बात” नाम से एक प्रचार अभियान शुरु किया है। इस प्रचार अभियान के जरिए राज्य की सभी 403 विधानसभाओं में 75 छोटे रथ(छोटी गाड़ियां) भेजे जाएंगे जो लोगों से फीडबैक लेने का काम करेंगे। बीते शनिवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इन रथों को हरी झंडी दिखाई।

अमित शाह ने कहा कि ये रथ अलग-अलग इलाकों में जाकर लोगों की समस्याओं के बारे में जानकारी और सुझाव लेंगे जिसकी मदद के जरिए पार्टी चुनाव की तैयारी के लिए अपना “विजन डॉक्यूमेंट” तैयार करेगी। इन 75 रथों को पार्टी के रंग के हिसाब से सजाया गया है। इनमें जीपीएस और वाई-फाई की सुविधा भी है। शाह ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी आम आदमी इन रथों के जरिए अपना वीडियो मेसेज रिकॉर्ड करा सकता है और सुझाव दे सकता है।

इसके अलावा इन रथों पर लोग मोदी जी की डमी के साथ सेल्फी भी ले सकेंगे। चुनाव प्रचार की तैयारी में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। शाह ने यह भी बताया कि राज्य में 2000 से ज्यादा जीपीएस से लैस मोटर-साइकलों पर पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों का फीडबैक ले रहे हैं। साथ ही पार्टी ने अलग-अलग जगहों पर तकरीबन 1500 “आकांशा पेटी” लगवाई हैं जिसमें लोग अपने इलाके से जुड़ी समस्याओं जैसे की सड़क, बिजली, पानी के बारे में शिकायतें दर्ज करा पाएंगे। पार्टी “विकास का एजेंडा” जनता के सुझाव को आधार बनाकर ही तैयार करेगी।

इसके अलावा पार्टी किसानों, दलितों और महिलाओं, पिछड़ों और युवाओं के साथ कई सभाएं भी करेगी। पार्टी राज्य के पांच लाख से ज्यादा युवाओं से संपर्क साधने के लिए अलग-अलग कॉलेजों में भी सभाएं करने की कोशिश करेगी। ये सभाएं 19 नवंबर से शुरु होंगी और रथ कॉलेज-कैंपसों और होस्टेलों से होकर भी गुजरेंगे। शाह ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में उसका सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी से होगा।

वीडियो: “उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले कोई गठबंधन नहीं”: मुलायम सिंह यादव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग