ताज़ा खबर
 

ऑड-ईवन का विरोध करने गए गोयल के पास न मिला इंश्‍यारेंस-लाइसेंस, 2000 के बजाए 3500 का चालान

बीजेपी सांसद का आरोप है कि दिल्ली सरकार ऑड-ईवन के नाम पर स्वयं के प्रचार में जनता के पैसे को बर्बाद कर रही है। उनकी मांग है कि अरविंद केजरीवाल इस योजना के नाम पर हो रहे खर्चे को सार्वजनिक करें।
Author नई दिल्ली | April 18, 2016 13:33 pm
दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा में पार्टी के सांसद विजय गोयल पर दिल्ली पुलिस ने ऑड-ईवन स्कीम के उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया है।

दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा में पार्टी के सांसद विजय गोयल पर दिल्ली पुलिस ने ऑड-ईवन स्कीम के उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया है। सोमवार सुबह विजय गोयल ऑड नंबर की कार से संसद जा रहे थे जिसके चलते पुलिस ने उन पर जुर्माना लगाया।
नियम के अनुसार विजय गोयल का 2000 रुपये का चालान कटना था, लेकिन उनका 3500 रुपये का चालान काटा गया। 2000 ऑड ईवन नियम तोड़ने का और 1000 इंश्योरेंस और 500 रुपये बिना लाइसेंस का। विजय गोयल का कहना है कि वे अरविंद केजरीवाल की इस स्कीम के खिलाफ नहीं हैं लेकिन वो स्कीम के नाम मुख्यमंत्री के स्वयं के प्राचर को विरोध में हैं। इससे पहले पिछले हफ्ते ही उन्होंने घोषणा की थी कि वो इस नियम के उल्लंघन करेंगे। सोमवार को सिर्फ विषम नंबर की कारों के चलने का दिन था। ऐसे में नियम तोड़ने पर उनपे जुर्माना लगाया गया। दिल्ली में 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ऑड-ईवन लागू है।

बीजेपी सांसद का आरोप है कि दिल्ली सरकार ऑड-ईवन के नाम पर स्वयं के प्रचार में जनता के पैसे को बर्बाद कर रही है। उनकी मांग है कि अरविंद केजरीवाल इस योजना के नाम पर हो रहे खर्चे को सार्वजनिक करें। विजय गोयल ने कहा , ” ऑड-ईवन के नाम पर एक भी ऐसा हॉर्डिंग्स नहीं है जिसमे अरविंद केजरीवाल की फोटो ना हो। यह हालत टीवी, रोडियो और अखबार की है”

हालांकि बीजेपी सांसद का कहना है बीजेपी इस योजना के खिलाफ नहीं है। इससे पहले दिल्ली की टैक्सी और ऑटोरिक्शा यूनियन सोमवार को हड़ताल की धमकी दे चुकी है लेकिन केंद्र और राज्य सरकार द्वारा बात करने पर हड़ताल को टाल दिया गया है। अरविंद केजरीवाल ने इस बात पर बीजेपी की आलोचना की है केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी नहीं चाहती कि ये योजना सफल हो।

विजय गोयल के बिना लाइसेंस कार चलाने की अरविंद केजरीवाल ने आलोचना की है।

Vo bina license ke gaadi chala rahe the? Ye bohot khatarnak baat hai-Delhi CM (Vijay Goel was fined for no license) pic.twitter.com/3Vc7GkHBW8

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग