ताज़ा खबर
 

कुलभूषण जाधव मामला: तेजस्‍वी यादव का तंज- अपने परम प्रिय बिरयानी मित्र नवाज शरीफ से बात करें मोदीजी

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि केंद्र को पाकिस्तान के साथ सख्ती से पेश आना चाहिए।
तेजस्वी यादव। ( File Photo)

पाकिस्तान कोर्ट द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने के बाद सभी राजनीतिक दल केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाना बना रही हैं। बिहार कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह द्वारा जाधव के मामले पर गंभीरता दिखाने की बात कहे जाने के बाद बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि केंद्र सरकार को पाकिस्तान के साथ सख्ती से पेश आना चाहिए। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की सकुशल रिहाई के लिए तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, मोदीजी को अपने “परम प्रिय बिरयानी मित्र” नवाज़ शरीफ़ से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के बारे में गंभीरता से बात करनी चाहिए। उनके अज़ीज मित्र जो हैं।

इससे पहले कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा था कि जाधव को बचाने के लिए केंद्र सरकार को पूरे प्रयास करने चाहिए। जाधव को पाक कोर्ट द्वारा मौत की सजा सुनाए जाने के बाद सदानंद ने कहा कि सरकार को इस मामले पर पाकिस्तान को कड़ी प्रतिक्रिया देनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार को बिना समय बर्बाद किए कानूनी प्रयास से जाधव को सकुशल वापस लाना चाहिए।

भारत ने जाधव की फांसी की खबर पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो भारत सरकार और यहां की जनता इसे सोची-समझी हत्या मानेगी। भारतीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में कहा कि भारत सरकार जाधव को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। भारत सरकार जाधव के लिए पाकिस्तान में वकील की व्यवस्था करने के विकल्प तलाश रही है।

भारत का आरोप है कि जाधव को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने ईरान से मार्च 2016 अपहरण किया है। जाधव नौसेना से रिटायर होने के बाद कारोबार से जुड़ गए थे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि जाधव के पास वैध भारतीय पासपोर्ट है इसलिए उन्हें जासूस बताना पूरी तरह निराधार है। पाकिस्तानी विदेश मामलों के सलाहकर सरताज अजीज ने भी अपने देश की संसद में कहा था कि जाधव के खिलाफ पाक सरकार के पास पर्याप्त सबूत नहीं हैं लेकिन मीडिया में खबर आने के बाद वो अपने बयान से मुकर गए।

देखिए वीडियो - कौन हैं कुलभूषण जाधव? जानिए क्या हैं उन पर आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग