ताज़ा खबर
 

राजद-जदयू के बीच दिखी तकरार: एक मंच पर साथ-साथ नहीं दिखे तेजस्वी-नीतीश, उप मुख्यमंत्री का पहले नेम प्लेट ढका फिर हटाया

विश्व युवा कौशल दिवस पर पटना के अशोक कन्वेंशन सेन्टर में समारोह आयोजित किया गया था।
मौजूदा सियासी उठापटक और जेडीयू के रुख के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से मंच साझा करना उचित नहीं समझा। (पीटीआई फाइल फोटो)

बिहार के सियासी संग्राम में राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड के बीच की दूरी गहरी होती जा रही है। इसकी बानगी आज (15 जुलाई को) देखने को मिली, जब एक सरकारी समारोह में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे। तय कार्यक्रम के मुताबिक तेजस्वी यादव को आना था लेकिन वो कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बगल में उनके लिए बैठने की व्यवस्था की गई थी लेकिन जब वो नहीं पहुंचे तो सीएम की मौजूदगी में ही अधिकारियों ने पहले उनका नेम प्लेट ढक दिया फिर बाद में उसे हटा लिया गया।

विश्व युवा कौशल दिवस पर पटना के अशोक कन्वेंशन सेन्टर में समारोह आयोजित किया गया था। कार्यक्रम का आयोजन बिहार कौशल विकास मिशन और श्रम संसाधन विभाग ने किया था। इसमें नीतीश कुमार मुख्य अतिथि थे जबकि तेजस्वी यादव को विशिष्ट अतिथि बनाया गया था। माना जा रहा है कि सियासी उठापटक और जेडीयू के रुख के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से मंच साझा करना उचित नहीं समझा।

बता दें कि तेजस्वी यादव के पिता और राजद अध्यक्ष लालू यादव दो टूक कहा है कि तेजस्वी पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने साफ किया कि एफआईआर तेजस्वी के इस्तीफे का समुचित कारण नहीं हो सकता है। लालू यादव ने उन खबरों की भी जोरदार तरीके से खंडन किया है, जिसमें शुक्रवार (14 जुलाई) को कहा जा रहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में गतिरोध खत्म करने के लिए नीतीश कुमार और लालू यादव से बातचीत की है। इसके साथ ही लालू ने कहा कि वो गठबंधन पर कोई आंच नहीं आने देंगे।

राजद अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी के विधान मंडल ने फैसला लिया है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे। लालू ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी भाजपा और आरएसएस को बिहार में पैर रखने के लिए कोई जगह नहीं देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ये सारा खेल गठबंधन को तोड़ने के लिए हो रहा है। इस बीच जेडीयू तेजस्वी के इस्तीफे पर अड़ गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग