December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

बिहार: ताजिया जूलूस के दौरान दो समुदायों में तनाव, वाहनों और दुकानों में लगाई आग, निषेधाज्ञा लागू

बुधवार को ताजिया जुलूस के दौरान लोग नारे लगाते हुए सड़क पर खड़े वाहनों पर डंडा चला रहे थे। इसे रोकने का प्रयास करने पर दो समुदायों का गुट आपस में भिड़ गया।

Author भोजपुर | October 13, 2016 14:42 pm
बिहार के भोजपुर में ताजिये के जूलूस के दौरान दो समुदायों के बीच विवाद के बाद उग्र भीड़ ने गाड़ियों में आग लगा दी।

बिहार के भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के दुसाधी बधार में बुधवार की शाम ताजिया जुलूस के दौरान हुए बवाल के बाद गुरुवार की सुबह लोगों ने फिर एक बस में आग लगा दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इलाके में तनाव को देखते हुए निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है और हालात को काबू करने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। पीरो में सभी दुकाने बंद हो गई है। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस की टीम गश्त कर रही है। जिला प्रशासन के कई अफसरों की अलग अलग जगहों पर ड्यूटी लगा दी गई है। वाहनों व दुकानों में आगजनी और फायरिंग के बाद दोनों गुटों के लोगों के भीतर काफी तनाव है।

उग्र भीड़ द्वारा पत्थरबाजी और आगजनी की घटना में सिकरहटा के थानेदार कुंदन कुमार के पैर में चोट लग गई और वो घायल हो गए। इसके अतिरिक्त अगिआंव बाजार थाना के तिवारीडीह गांव के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने एक टेम्पो और एक बाइक को आग के हवाले करने का प्रयास किया। पुलिस लोगों से माइक के जरिये एक जगह पर भीड़ न लगाने की अपील कर रही है। एक जगह लोगों को इकठ्ठा देखकर पुलिस के जवान उन्हें खदेड़ने का प्रयास भी कर रहे हैं।

वीडियो: उग्र भीड़ ने गुरूवार को एक और बस में आग लगा दी

गुरुवार को भी एक बस में आग लगा देने की घटना के बाद शाहबाद रेंज के डीआईजी ए रहमान ने क्षेत्र में स्थिति का जायजा लेकर अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। गौरतलब है कि बुधवार को ताजिया जुलूस के दौरान लोग नारे लगाते हुए सड़क पर खड़े वाहनों पर डंडा चला रहे थे। इसे रोकने का प्रयास करने पर दो समुदायों का गुट आपस में भिड़ गया, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ और बस व दो पहिया वाहनों और दुकानों में आग लगा दी गई। दोनों समुदायों की ओर से हवाई फायरिंग भी की गई। इस दौरान एक युवक के जांघ में गोली भी लग गई। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आस-पास के गांवों में तनाव को देखते हुए पीरो थाना क्षेत्र को छावनी में तब्दील किया गया है।

Read Also: गुजरात ATS ने सेना की जासूसी करने वाले दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 2:36 pm

सबरंग