ताज़ा खबर
 

बिहार: ग्रेजुएशन की परीक्षा के दौरान खुल्लम-खुल्ला नकल कर रहे हैं छात्र, देखें वीडियो

वैसे पिछले साल भी बिहार में रिजल्ट को लेकर काफी विवाद रहा था। पिछले वर्ष बिहार इंटर परीक्षा में कला संवर्ग की विवादित टॉपर रूबी राय को गिरफ्तार कर लिया गया था।
यूपी में सामूहिक नकल करते हुए कैमरे में कैद हुए स्टूडेंट्स। (ANI Photo)

बिहार एक बार फिर राज्य की शिक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा में है। मंगलवार को जारी किए गए राज्य के इंटरमीडियट के बोर्ड रिजल्ट में करीब 60 फीसदी छात्र फेल हो गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ मीडिया में सामने आए एक वीडियो में राज्य की स्नातक स्तर की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मीड़िया में आया ये वीडियो बिहार के रोहताश जिले की बिक्रमगंज का बताया जा रहा है। इस वीडियो में स्नातक स्तर की परीक्षा में छात्र खुल कर नकल करते दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले  मंगलवार को आए नतीजों में साइंस विषय में महज 30 फीसदी बच्चे पास हुए हैं, जबकि आर्ट़्स में 40 से 45 फीसदी पास होने में सफल रहे हैं। वहीं कॉमर्स के नतीजे आर्ट्स और साइंस से बेहतर हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि उसमें भी 50 फीसदी बच्चे पास हुए हैं।

वैसे पिछले साल भी बिहार में रिजल्ट को लेकर काफी विवाद रहा था। पिछले वर्ष बिहार इंटर परीक्षा में कला संवर्ग की विवादित टॉपर रूबी राय को गिरफ्तार कर लिया गया था। रूबी राय ने पत्रकारों को दिए इंटरव्यू में ‘पोलिटिकल सांइस’ यानी राजनीति विज्ञान को ‘प्रॉडिकल साइंस’ बताया था और कहा था कि इस विषय में खाना बनाना सिखाया जाता है। जिसके बाद पूरे देश में इस पूरे मसले काफी सुर्खियां बटौरी थी।

 

अपने गुस्साए ट्वीट के बारे में आखिर सुशांत ने क्या कहा?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.