ताज़ा खबर
 

लालू ने नीतीश को बताया ‘अनैतिक कुमार’, कहा- विश्‍वास का खूनी और जनमत का डकैत है वो

लालू यादव ने लिखा, 'वो नैतिकता, राजनीति, सामाजिक, लोकतांत्रिक भ्रष्टाचार का दुष्ट बॉस है, उसने भरोसे का खून किया है, जनमत का डाला डाला है, वो अनैतिक कुमार कौन है?
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला जारी है। रविवार को लालू यादव नीतीश कुमार पर फिर से बरसे और उनके लिए कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया। लालू यादव ने नीतीश कुमार को अनैतिक कुमार बताया। लालू यादव ने एक ट्वीट में लिखा कि नीतीश कुमार भरोसे का खून करने वाले और जनमत के डकैत हैं। लालू यादव ने लिखा, ‘वो नैतिकता, राजनीति, सामाजिक, लोकतांत्रिक भ्रष्टाचार का दुष्ट बॉस है, उसने भरोसे का खून किया है, जनमत का डाला डाला है, वो अनैतिक कुमार कौन है? हालांकि लालू यादव ने अपने ट्वीट में नीतीश का नाम नहीं लिया है। लेकिन ट्वीट की भाषा और संदर्भ बताते हैं कि लालू यादव नीतीश कुमार से बेहद खफा हैं। नीतीश कुमार आरजेडी के साथ 20 महीने पुरानी सरकार को गिराते हुए बीजेपी के साथ नयी सरकार बना ली है।

नीतीश कुमार की राजनीतिक चाल से हतप्रभ लालू यादव अब अपने इस पुराने सहयोगी के खिलाफ नये राजनीतिक आंदोलन की शुरुआत करना चाहते हैं। लालू यादव को इस आंदोलन के लिए अब नीतीश की ही पार्टी के सहयोगी शरद यादव के साथ की दरकार है। दावा किया जा रहा है कि बिहार के कद्दावर यादव नेता शरद यादव नीतीश-मोदी की इस दोस्ती से ज्यादा खुश नहीं है और पार्टी में बगावत कर सकते हैं। इसलिए लालू यादव उनपर डोरे डाल रहे हैं। शनिवार 29 जुलाई को भी लालू यादव ने ट्वीट कर शरद यादव से गुहार लगाई थी कि दक्षिणपंथी ताकतों के खिलाफ नयी राजनीतिक लड़ाई में वो उनका साथ दें। खबर है कि शरद यदाव को मनाने के लिए उन्हें केन्द्र में मंत्रीपद दिया जा सकता है। हालांकि वामपंथी नेता डी राजा ने रविवार को शरद यादव से मुलाकात के बाद कहा कि शरद यादव नीतीश कुमार की बीजेपी के साथ नयी दोस्ती से नाखुश हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.