ताज़ा खबर
 

कैदियों को ले जा रहा पुलिस वाहन ट्रक से टकराया, सात पुलिसकमिर्यों एवं नक्सली की मौत

पुलिस वाहन पर 12 पुलिसकर्मी दोनों नक्सलियों को एस्कोर्ट कर सीतामढी की अदालत में पेशी के लिए ले जा रहे थे।
Author पटना-मुजफ्फरपुर-सीतामढी | April 15, 2017 21:50 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

बिहार के सीतामढी जिला के रुन्नीसैदपुर थाना अंतर्गत गायघट गांव के समीप शनिवार प्रात: कैदियों को ले जा रहे एक पुलिस वाहन के एक ट्रक से टकरा जाने से पुलिस वाहन पर सवार एक नक्सली और सात पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मृतकों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान के तौर पर चार-चार लाख रूपये दिए जाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि नीतीश कुमार ने इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराया जाना भी सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया है।

मुजफ्फरपुर के पुलिस उपाधीक्षक आशीष आनंद ने बताया कि भागलपुर जिले से दो नक्सलियों को लेकर उक्त पुलिस वाहन सीतामढी जिला स्थित एक अदालत में पेशी के लिये ले जा रहा था तभी आज प्रात: करीब 5 बजे मुजफ्फरपुर-सीतामढी रोड पर रुन्नीसैदपुर थाना अन्तर्गत गायघाट गांव के समीप एक ट्रक को पीछे से टक्कर मार दिया जिसमें पुलिस वाहन पर सवार सात पुलिसकर्मी और एक नक्सली की मौत हो गयी जबकि वाहन पर सवार पांच अन्य पुलिसकर्मी और एक अन्य नक्सली जख्मी हो गये।

उन्होंने बताया कि उक्त पुलिस वाहन पर 12 पुलिसकर्मी दोनों नक्सलियों को एस्कोर्ट कर सीतामढी की अदालत में पेशी के लिए ले जा रहे थे।
आशीष ने बताया कि इस हादसे में घायल हुये पांच अन्य पुलिसकर्मी और एक अन्य नक्सली को इलाज के लिये मजफ्फरपुर जिला स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में मरने वालों में पुलिस वाहन चालक मुन्ना सिंह भी शामिल हैं।पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इस हादसे में चार पुलिसकर्मियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी जबकि एक नक्सली और तीन अन्य पुलिसकर्मियों की मृत्यु श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गयी। सीतामढी पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाद एस मुजफ्फरपुर स्थित उक्त अस्पताल में कैंप किए हुए हैं, जहां घायलों का इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि जान गवांने वाले पुलिसकर्मियों को गार्ड अॉफ अॉनर दिया गया है और पोस्टमार्टम के बाद उनके शवों को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

नीतीश कुमार ने गंगा सफाई अभियान को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, हरकत में आई मोदी सरकार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग