ताज़ा खबर
 

पटना: डीएम का आदेश- मुहर्रम से पहले ही पूरा कर लिया जाए दुर्गा प्रतिमा विसर्जन

पटना डीएम ने निर्देश दिया है कि मुहर्रम से पहले, यानी 30 सितंबर पर दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पूरा कर लिया जाए।
दुर्गापूजा की प्रतीकात्मक तस्वीर। (स्रोत-एक्सप्रेस फोटो अमित मेहरा)

बिहार की राजधानी पटना के जिलाधिकारी ने दुर्गा पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन को लेकर ऐसा निर्देश जारी किया है, जिस पर विवाद हो सकता है। पटना डीएम ने निर्देश दिया है कि मुहर्रम से पहले, यानी 30 सितंबर पर दुर्गा प्रतिमा विसर्जन पूरा कर लिया जाए। इसके अलावा पूजा पंडालों में सीसीटीवी लगाना अनिवार्य किया गया है। गौरतलब है कि बिहार से सटे, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार मुहर्रम से पहले प्रतिमा विसर्जन को लेकर आदेश जारी कर कलकत्‍ता उच्‍च न्‍यायालय से फटकार खा चुकी है।

पिछले महीने ममता बनर्जी की सरकार ने दुर्गा पूजा की समाप्ति के दिन, 30 सितम्बर यानी दशमी को रात दस बजे के बाद मूर्ति विसर्जन पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 21 सितंबर को राज्‍य सरकार के आदेश को पलटते हुए पूजा के दौरान मुहर्रम समेत सभी दिन रात 12 बजे तक प्रतिमा विसर्जन करने की अनुमति दे दी। फैसले से पहले अदालत ने राज्‍य सरकार को फटकारते हुए कहा, ”आप के हाथ में शक्ति है तो क्या आप मनमाना आदेश पारित कर देंगे? आपको सपना आता है कि कुछ बुरा होने वाला है और इसी सपने के आधार पर आप प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    Mahendra Yadav
    Sep 23, 2017 at 10:49 am
    नीतीशवा फिर मुस्लमान को लुभाने में लग गया है ऐसे ही करके इसका राजनीती एक दिन ख़त्म हो जायेगा
    (1)(0)
    Reply
    सबरंग