ताज़ा खबर
 

पटना: स्वामी समर्थकों ने 300 बाइक पर सवार हो निकाली रैली, सीतामढ़ी में जगत जननी मंदिर निर्माण की मांग

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इस संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।
यह रैली विराट हिन्दुस्तान संगम की बिहार शाखा द्वारा निकाली गई थी।

बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर रविवार (12 नवंबर) को करीब 300 मोटर साइकिल और दो दर्जन से ज्यादा चौपहिया वाहनों पर सवार भगवाधारियों ने सीतामढ़ी में जगत जननी मां सीता के भव्य मंदिर निर्माण और मां जानकी विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए रैली निकाली। यह रैली विराट हिन्दुस्तान संगम की बिहार शाखा द्वारा निकाली गई थी। शहर के कंकड़बाग से यात्रा निकलकर कदमकुआं, गांधी मैदान होते हुए पाटलीपुत्र गोलंबर तक गई।

हरी झंडी दिखाकर यात्रा का आरंभ करते हुये पटना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. उपेन्द्र किशोर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ-साथ जगत जननी जानकी जन्मभूमि सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर का निर्माण भी हिन्दू पुनर्जागरण के लिए अति आवश्यक है। संस्था के बिहार शाखा के अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर एवं अति विशिष्ट जानकी विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए जन जागृति का निर्माण करना है। उन्होंने कहा कि इस महाभियान की अगली कड़ी में जल्द ही पटना से सीतामढ़ी तक यात्रा निकालकर व्यापक जन भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इस संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। स्वामी ने पिछले महीने 15 अक्टूबर को पटना के नृत्य कला मंदिर में जगत् जननी जानकी जन्मस्थली सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर निर्माणः हिन्दू पुनर्जागरण का प्रतीक नामक विषय पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर के निर्माण और विश्वविद्यालय स्थापना का एलान किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.