ताज़ा खबर
 

लालू समर्थक ने बीजेपी नेता के घर बांध दी बूढ़ी गाय, हुआ केस, पार्टी बोली- जिसे गाय देना है वह पहले संपर्क करे

भाजपा नेता चंदेश्वर कुमार भारती के अनुसार 10-12 लोग शुक्रवार को शाम आठ बजे उनके घर आए और उनके अहाते में गाय बांध दी।
लालू प्रसाद यादव (photo source- India express archives photo)

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव की बात मानकर उनके समर्थकों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता के घर के बाहर गाय बांध दी। भाजपा नेता ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इन कार्यकर्ताओं पर पुलिस केस दर्ज करवा दिया है। लालू यादव ने कुछ दिन पहले ही अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि भाजपा के लोग बूढी और दूध नहीं दे पाने वाली गायों की सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं, यह पता लगाने के लिए उनके घरों के बाहर ऐसे मवेशियों को बांधा जाए।

वहीं भाजपा के बिहार इकाई के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि जो लोग अपनी गायें दान देना चाहते हैं वो स्वैच्छिक रूप से दान देने का लिखित स्वीकार पत्र लेकर आएं। भाजपा अध्यक्ष के अनुसार दान में मिली गायों को पार्टी कार्यकर्ताओं को दे दी जाएगी। लालू यादव ने गुरुवार (चार मई) को कार्यकर्ताओं से भाजपा नेताओं के घर के बाहर बूढ़ी गायें बांधने के लिए कहा और अगले ही दिन राजद के युवा इकाई के उपाध्यक्ष विद्या कुमारी राय और उनके पति देवेंद्र राय कुछ अन्य राजद कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष चंदेश्वर कुमार भारती के घर के बाहर गाय बांध दी।

भारती ने हाजीपुर सिविल कोर्ट में इस बाबत एक याचिका दायर की। हाजीपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विजय कुमार सिन्हा ने बाद में मामले को जिला कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया। भाजपा नेता ने राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी और छिनैती का भी मामला दर्ज कराया है। मामले में अगली सुनवाई 19 मई को होगी। भारती की शिकायत के अनुसार 10-12 लोग शुक्रवार को शाम आठ बजे उनके घर आए और उनके अहाते में गाय बांद धी। भारती का गांव लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की विधान सभा महुआ में पड़ता है।

भारती ने राजद नेताओं पर दो हजार रुपये छीन लेने का भी आरोप लगाया है। कुशवाहा जाति से आने वाले भारती ने आरोप लगाया कि राज्य में राजद और जदयू की गठबंधन सरकार है इसलिए पुलिस सत्ताधारी दल की अंगुलियों पर नाच रही है। वहीं देवेंद्र राय ने भारती के घर में गाय बांधने की बात मानी लेकिन पैसे छीनने के आरोप को गलत बताया। देवेंद्र ने कहा कि वो लालू यादव के कट्टर समर्थक हैं और उन्होंने केवल अपने नेता के निर्देश का पालन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग